अय्याशी के हैं ये बेताज बाबा…

  • 1
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    1
    Share

टीवी स्क्रीन पर जो महाराज भक्तों को परेशानी से न घबराने की बात करते नजर आते हैं, वो ही जैसे ही शनि महाराज पर रेप के आरोप लगे तुरंत नौ-2 ग्यारह होकर कहीं अंडरग्राउड हो गए.-प्रीति चौहान 

जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर पूरे देश में सियासी हलचल तो चल ही रही है। बीजेपी-पीडीपी गठबंधन टूटने के साथ जो हालात वहां के हैं, वो पूरी तरह से वहां की जनता के लिए दुखदायी हैं। खैर ये तो राज्यों की राजनीति है जो हमेशा चलती रहती है और चलेगी.. लेकिन इसके इतर आजकल बाबाओं की चर्चा भी खासी हो रही है वो भी रेप के आरोप में.. सही समझे अभी जो बाबा रेप के आरोपों में ट्रेंड कर रहे हैं वो दिल्ली शनिधाम के दाती महाराज..
दाती महाराज जो कभी कई बड़े नामी चैनलों पर माला पहने, टीका लगाए और बड़े बाल रखकर एकदम परफेक्ट लुक में नजर आते, तो दर्शकों को लगता कि आ गए साक्षात शनि महाराज..और फिर शुरू होता था उनका प्रवचन..जो दर्शकों को उस सीमा तक बांध देता था कि चैनल वाले भी उनके आगे हाथ जोड़े नजर आते थे.. जो चैनल आज बाबा का कच्चा चिठ्ठा खोल रहे हैं वहीं चैनल वाले इनका स्लॉट लगा कर रखते थे।
यहां देर आए दुरुस्त आए वाली कहावत बिलकुल ठीक दिखाई देती है..टीवी स्क्रीन पर जो महाराज भक्तों को परेशानी से न घबराने की बात करते नजर आते हैं, वो ही जैसे ही शनि महाराज पर रेप के आरोप लगे तुरंत नौ-2 ग्यारह होकर कहीं अंडरग्राउड हो गए.. भले ही वो गायब रहे, लेकिन उनके वीडियो रोज यूट्यूब पर भक्तों के लिए हाजिर थे। आज दुष्कर्म के आरोपी दाती महाराज उर्फ मदनलाल ने खुद को निर्दोष बताया है। उनका कहना है कि वह नागा बाबा हैं और नागा बाबा दुष्कर्म नहीं करते। दुष्कर्म करना या शारीरिक संबंध बनाना गलत बात होती है।
बता दें कि दाती महाराज पर जैसे राजस्थान की महिला ने यह शिकायत दर्ज करवाई है कि दाती महाराज और उसके चेलों ने उसके साथ कई बार बलात्कार किया है।
वैसे देश में ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि किसी बाबा पर महिला ने आरोप लगाए हैं। ऐसे कई बाबा हैं जिनका नाम हम पहले ऐसे केस में देख चुके हैं। गुरमीत राम-रहीम जी हां, इस स्टाइलिश बाबा के लिए तो पूरा पंचकुला जल उठा था। राम रहीम के खिलाफ आश्रम की दो साध्वियों से बलात्‍कार किए जाने का मामला दर्ज किया गया था, जिसके आदेश में उन्हें 10-10 साल जेल की सुजा सुनाई गई है। फ़िलहाल गुरमीत जेल की हवा खा रहे हैं। इस सूची में ही नित्यानंद का नाम भी शामिल है। वैसे तो उन्हें साउथ का मशहूर गुरु माना जाता था लेकिन एक सीडी ने उनके गुरू होने पर ही सवाल खड़ा कर दिया।
अगर रेप के आरोपों में घिरे बाबाओं के नाम लेने में अगर आसाराम बापू का नाम रह जाता है तो ये खबर के साथ नाइंसाफी होगी। इनके चाहने वाले देश में ही नहीं विदेश में भी हैं। किसी जमाने में अपनी उंगली पर भक्तों को नचाने वाला बापू अब ताउम्र जेल के अंदर रहेगा।
इस तरह के अनगिनत स्वयंभू महाराज और स्वामियों की फेहरिस्त लंबी है, जिन पर महिलाओं के यौन शोषण से लेकर तमाम अन्य आरोप लगे। इन तमाम स्वयंभू स्वामियों और महाराजों में एक समानता है और वह यह कि सबको भरपूर राजनीतिक वरदहस्त हासिल रहा है।

 

Anil Anup

Anil Anup

राज्य ब्यूरो प्रभारी पंजाब, हिमाचल, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: