मोदी जी छत्तीसगढ़ के युवा, मजदूर, किसान, महिलाओं को न्याय कब मिलेगा ?- कांग्रेस

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

रायपुर/13 जून 2018। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के छत्तीसगढ़ प्रवास पर कांग्रेस ने उनसे भाजपा की राज्य सरकार 15 वर्षो के कार्यकाल और भाजपा के विधानसभा चुनाव घोषणा पत्र के वायदों पर सवाल किया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने पूछा है कि भाजपा ने 2013 के विधानसभा चुनाव में वायदा किया था की धान का समर्थन मूल्य 2100 रु. प्रति क्विंटल करने की पहल किया जायेगा। अब तो राज्य और केंद्र दोनों स्थानों पर भाजपा की सरकार है। धान का समर्थन मूल्य 2100 रु. प्रति क्विंटल कब कर रहे है?

प्रधानमंत्री जी आप ने वायदा किया था हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। छत्तीसगढ़ की आबादी 2.5 करोड़ के हिसाब से प्रतिवर्ष 5 लाख युवाओं को रोजगार मिलता अर्थात आपके कार्यकाल के 4 वर्ष में छत्तीसगढ़ से 20 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार मिलना था। आज भी छत्तीसगढ़ में 22 लाख युवा रोजगार कार्यालय में पंजीकृत है आपके वायदे के अनुसार छत्तीसगढ़ के हर युवा को रोजगार मिल जाना था।

आप तो रोजगार नहीं दिलवा पाए, आपकी राज्य सरकार छत्तीसगढ़ के युवाओं के हितों की अनदेखी कर राज्य की सेवाओ में ठेके के माध्यम से आउट सोर्सिंग कर नियुक्ति कर रही है। छत्तीसगढ़ के 22 लाख पंजीकृत बेरोजगारों को रोजगार कब तक देंगे ?

प्रधानमंत्री जी राज्य के मनरेगा मजदूरों का भुगतान वर्षो से नही हुआ है, इन मजदूरो के बकाया लगभग 9000 करोड़ का भुगतान कब करवा रहे है ?

प्रधानमंत्री आपकी राज्य सरकार पीने का साफ पानी नहीं दे पा रही, रायपुर से 80 किमी दूर सुपेबेडा में पीने का साफ पानी नहीं मिलने के कारण लोग किडनी की बीमारी से मौत के मुंह में समां रहे है। राज्य सरकार से इनको कम से कम पीने का साफ़ पानी तो उपलब्ध करवाने के लिए कहेंगे ?

प्रधानमंत्री जी राज्य से 27,000 से अधिक महिलाये लापता है आप खुद को देश का प्रमुख चौकीदार बताते है। पता लगा दीजिये हमारी ये बहन, बेटियां कहाँ लापता है?

प्रधानमंत्री जी राज्य में पिछले 2 साल से अकाल पड़ा था, आपकी सरकार ने सूखा राहत राशि अभी तक स्वीकृत नही किया, यदि किया भी होगा तो जमीन पर राहत कार्य नहीं दिखाई नहीं पड़ा। फिर मानसून का समय आने वाला है पिछले वर्ष का राहत इस वर्ष ही दिलवाएगे क्या? इससे आत्महत्या करने को मजबूर राज्य के किसानो की कुछ मदद हो जाती।  

Prakash Punj Pandey

Prakash Punj Pandey

State Bureau Chhattisgarh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: