हुसैनपुर प्राथमिक विद्यालय का डीएम ने किया औचक निरीक्षण/ एक्सपायरी डेट के पाये गये मसाले व तेल -अनुराग शर्मा

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

हुसैनपुर प्राथमिक विद्यालय का डीएम ने किया औचक निरीक्षण/
एक्सपायरी डेट के पाये गये मसाले व तेल

बहराइच 12 अप्रैल। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने विकास खण्ड तेजवापुर अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालय हुसैनपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विद्यालय परिसर, रसोई घर में समुचित साफ-सफाई न पाये जाने पर नाराज़गी व्यक्त करते हुए परिसर एवं रसोई घर को साफ-सुथरा रखने के निर्देश दिये। रसोई घर में उपलब्ध तेल व मसाले एक्सपायरी डेट के पाये जाने पर सामग्री की सैम्पुलिंग कराकर खाद्य सुरक्षा अधिकारी से इसकी जाॅच कराये जाने का निर्देश दिया। विद्यालय परिसर में स्थपित हैण्डपम्प के पानी की समुचित निकासी न पाये जाने पर नाली निर्माण तथा हैण्डपम्प के आसपास पर्याप्त साफ-सफाई रखने तथा अतिरिक्त कक्ष के दरवाज़े को बदलवाये जाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने शिक्षा की गुणवत्ता परखने के लिए कक्षा 02 में मौजूद छात्र-छात्राओं से गुड आफ्टर नून बोलने को कहा। छात्र-छात्राओं द्वारा सही ढंग से न बोल पाने पर डीएम ने स्वयं छात्रा का उच्चारण शुद्ध कराया। विद्यालय में अंग्रेज़ी विषय की शिक्षिका भी जिलाधिकारी के मानक पर खरी नहीं उतर सकी। जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को निर्देश दिया कि शिक्षकों का टेस्ट कराया जाय। इस अवसर पर नियमित स्कूल न आने वाली छात्रा गौरी को जिलाधिकारी ने स्कूल आने के लिए प्रेरित किया। मौके पर मौजूद गौरी की माता को जिलाधिकारी ने शिक्षा का महत्व समझाते हुए अपील की कि अपनी बच्ची को नियमित रूप से स्कूल भेंजे।

निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापिका नसरीन अंसारी, सहायक अध्यापिका अनीता सिंह, शिल्पी सिंह, दीपा रानी, प्रियंका शाक्य तथा शिक्षा मित्र तनूजा श्रीवास्तव उपस्थित रहीं। मध्यान्ह भोजन योजनान्तर्गत विद्यालय में निर्धारित मीनू के अनुसार रोटी-दाल बच्चों को दिया गया था। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर एसपी शुक्ल, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी डा. अमर कान्त सिंह मौजूद रहे।

रिपोर्ट:अनुराग शर्मा ब्यूरो
बहराइच

Bablesh Dwivedi

Bablesh Dwivedi

Managing Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: