चुनावी रणनीति: राहुल गाँधी की टीम कांग्रेस नेताओ की हर गतिविधि पर रख रही है पैनी नज़र

  • 4
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    4
    Shares

चुनाव के दंगल पर जीत दर्ज करने के लिए सभी दलों ने एंडी चोटी का दम लगा रखा है. 2018 विधान सभा चुनाव पर जीत दर्ज करने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी अपने सभी नेताओ व कार्यकर्ताओं कि हर गतिविधि पर नजर रख रहें है.

कर्नाटक चुनाव के बाद अब राहुल गाँधी व् उनके गोपनीय टीम की नजर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के नेताओ व कार्यकर्ताओं पर है. जिसके लिए कांग्रेस नेताओं की मीटिंग्स की पहल शुरू हो चुकी है.
विदित हो कि पिछले शनिवार को छत्तीसगढ़ के सभी कोंग्रेसी नेताओ कि बैठक दिल्ली में रखी गयी थी. सूत्रों के अनुसार 2018 विधान का चुनाव हर हाल में जीतना ही इस बैठक का अहम् मुद्दा था.

ज्ञात हो कि सन 2000 में जब छत्तीसगढ़ अलग राज्य बना था तो उस समय कांग्रेस पार्टी से अजित जोगी मुख्यमंत्री बने थें. उसके बाद सन 2003 में छत्तीसगढ़ राज्य कि बागडोर भाजपा के हाँथ में आगयी. 2003 से लेकर अब तक छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है.

अपने 15 साल कि हार को गंभीरता से लेते हुए राहुल गाँधी ने इस बार किसी भी प्रकार कि गलती से बचने के लिए चुनाव कि हर छोटी बड़ी गतिविधि, कांग्रेस संगठन व चुनावी तैयारियों पर पैनी नज़र रखें हुए हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत को आगामी चुनाव पर जीत दर्ज कराने के लिए जो महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी गयी हैं . उन पर भी राहुल गाँधी कि टीम नजर रखें हुए है.

सूत्रों की माने तो चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव पर 2018 के विधान सभा चुनाव में जीत हासिल करने को लेकर काफी दबाव है. इन नेताओं को संगठन की मजबूती व चुनाव की रणनीति बनाने कि महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गयी है. जिसपर कांग्रेस आलाकमान निगरानी रखे हुए है.

इनके अलावा छत्तीसगढ़ के उप नेता प्रतिपक्ष कवासी लकमा, छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ शिवकुमार डहरिया, रामदयाल उइके, सत्यनारायण शर्मा, रविंद्र चौबे, धनेन्द्र साहू व अन्य नेताओं को भी चुनाव प्रचार व् अन्य महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी गयीं है जिनकी गतिविधियों पर भी नजर रखी जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: