गांधी-नेहरु , योगी-मोदी दो विकास के माडल-अमित भाई शाह

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


कौशल किशोर मिश्रा ब्यूरो चीफ अमेठी के साथ अशोक श्रीवास्तव फ़ैज़ाबाद रीजन हेड

मोदी की टीम अमेठी में राहुल बाबा पर हमलावर दिखी
पुरानी सरकार के इमारत पर लगेगे आधा दर्जन लोकार्पण के पत्थर
मीडिया जनसभा में ठौर की तलाश में परेशान दीर्घा में भाजपाई घुसे
अमेठी। इस देश में दो माडल विकास के है। पहला गांधी नेहरु का माडल है तो दूसरा माडल योगी – मोदी है। योगी ने विकास चालू किया। किसानो की कर्ज माफ सड़के गढ्ढा मुक्त अनाज खरीद पूरा समर्थन मूल्य किसानो को मिल रहा है। उक्त बाते भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष गुजरात प्रान्त के राज्यसभा सदस्य अमित भाई शाह ने रामगंज कौहार अमेठी के मंच से कहा उन्होने योगी और मोदी की जोडी पर भरोसा दिलाया कि अमेठी नही पूरे प्रदेश का विकास करेगी। सांसद राहुल गांधी के ऊपर तंज कसते हुए कहा कि राहुल बाबा के दादा पर दादा दादी सब सत्ता में 55 वर्ष रहे। लेकिन अमेठी में विकास नही हुआ। अब 6 माह में मुख्यमंत्री योगी अमेठी में प्रधानमंत्री के परामर्श पर विकास की गंगा बहायेगे।
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घर घर बैक अकाउन्ट पहुचाये चूल्हा पहुचाये। और विद्युत पहुचायी। यदि कांग्रेस अमेठी के घर घर में विकास किया होता तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को विकास क्यो करना पड़ना। उन्होने राहुल बाबा पर सवाल किया कि विकास क्यो नही हुआ। आज गुजरात में विकास के लिए क्या जानकारी चाह रहे है। उन्हे अमेठी से विकास का जवाब दे रहा हूॅ। 106 केन्द्र सरकार की योजनाओ का हिसाब लेकर आया हूॅ। यही नही राहुल बाबा को बोलने वाला प्रधानमंत्री भाजपा ने नरेन्द्र मोदी को दिया। पूरे देश में परिवर्तन हो रहा है। 2019 में अमेठी में परिवर्तन होगा तो उस वक्त हम कहेगे करेगे क्या करना है आदि बाते नही कहेगे। अपने काम का हिसाब देंगे। एक बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भरोसा करो। विकास का सिलसिला जारी रहेगा। उन्होने यह भी दावा किया कि देश मे 280000 करोड़ रुपये पहले देश की आमदनी रही। जिसे 6 लाख हजार करोड़ रुपये केन्द्र सरकार ने बढाकर कीर्तमान हासिल किया। राहुल गांधी यह भी पूछते है भाजपा ने तीन वर्षो में क्या किया। तो हम सवाल करते है गांधी नेहरु की तीन पीढ़ी देश में क्या विकास किया। उन्होने स्मृति ईरानी को अमेठी लोकसभा की हारी हुई प्रत्याशी बताते हुए कहा कि जनता को गले लगाया। हारने के बावजूद भी अमेठी से रिश्ता अपना नही तोड़ा। अमेठी के अन्दर विकास की गंगा शीघ्र बहेगी। दुनिया जानती है अमेठी से दिग्गज नेता को जिताकर भेजा लेकिन अमेठी में कुछ नही हुआ। कांग्रेस के शहजादे राहुल गांधी सिर्फ अमेठी घूमने आते है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लोगो से पूछा कि हमे राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए या नहीं। जनता ने दबे स्वर से कहाॅ हाॅ। इस पर अमित शाह दोनो हाथ ऊपर उठाकर मुट्ठी बांधी और दहाड़ लगायी। फिर जनता से कहा जवाब देना चाहिए कि नही आक्रोशित जनता ने कहा हाॅ जवाब दो। राजीव गांधी फाउण्डेशन के ऊपर भी श्री शाह ने करारा प्रहार किया कि जनता की जमीन है उसे वापस करें।
कांर्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच से भारत माता की जय वन्दे मातरम के साथ अपना उद्बोधन शुरु किया। फिर कहा ऐतिहासिक प्रचण्ड बहुमत राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिलायी। अमेठी के विकास के लिए स्मृति ईरानी चितित रहती है। अमेठी के साथ पूरे प्रदेश का विकास करने मंे भाजपा कोई कसर नही छोड़ेगी।उन्होने दावा किया प्रत्येक तबके के लिए विकास चल रहा है।योजनाए प्रधानमंत्री के मार्ग निर्देशन में किसान नौजवान को अब लाभ दिखाई दे रहा होगा। दस वर्षो में 27 लाख टन गेहू की उत्तर प्रदेश मंे खरीददारी अब तक नही हुई। गेहू का समर्थन मूल्य 1560 रुपये घोषित किया गया है। 10 प्रतिशत वृद्वि भी सरकार किसानो को आरटीजीएस के माध्यम से देगी। इससे कांग्रेस खत्म होगी। गरीबो के बारे में कांग्रेस ने कभी नही सोचा। उन्होने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश में भाजपा की सरकार संवेदनशील है।सम्राट साइकिल की जमीन को राजीव गांधी फाउण्डेशन को हडपने नही देगे अब यह उत्तर प्रदेश में नही चलेगी। इसे हम किसी परिवार की बबौती नही होने देंगे। अब प्रदेश में पलायन बन्द होगा सड़क बनेगी मोदी सरकार पैसा देती हैं। 55 वर्षो तक कांग्रेस ने क्या करती रही है। किसान बेराजगारो की नही सुनी। उन्होने कांग्रेस के दिल्ली के शहजादे के ऊपर सवाल उठाया कि 2 तारीख को अमेठी आ रहे है। इटली की याद आती है बहन स्मृति के बहाने ही कांग्रेस के शहजादे ने तीन दिन तक आप सब के बीच समय बीता कर गये। राहुल गांधी की सेाच नही कि अमेठी की जनता का विकास हो अब अमेठी में विकास की वृष्टि होगी। हम शुक्र गुजार है राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के जिन्होने 19 मार्च 2017 को प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की खबर दी। प्रदेश के लिए हमे समय देना है और विकास करना है। प्रधानमंत्री आवास योजना में 24000 लोगो को आवास देना है। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि तीन वर्षो में कुछ नही हुआ लेकिन छः महीने में ग्रामीण इलाके में आठ लाख तो शहरी इलाके में 160000 लोगेा के खाते में आवास का पैसा पहुच चुका है। कौशल विकास में दस लाख लोगो को आगे बढायेगे। चार लाख लोगो सरकारी नौकरी शिक्षक पुलिस पीएसी की भर्ती होगी। मंच पर मौजूद वस्त्र एवं सूचना प्रसारण मंत्री गुजरात प्रान्त से राज्यसभा सदस्य स्मृति जुबिन ईरानी ने अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, मोहसिन रजा, सुरेश पासी, अनिल राजभर, पूर्व विधायक तेजभान सिंह, पूर्व विधायक जमुना मिश्र, राजेश मसाला सहित पार्टी कार्यकर्ता नेताओ के प्रति अभिवादन व्यक्त किया। अमेठी का भाजपा संगठन 40 वर्षो से पार्टी का कार्यकर्ता चला आ रहा है। संगठन के अनुरोध पर पीपरी गांव में बांध का निर्माण करवाया। अब अमेठी की दीदी बन गयी यह सौभाग्य है। उन्होने बताया कि पीपरी बांध के लिए 15 करोड रुपये स्वीकृत हुए जिसमें एक करोड़ रुपये प्रदेश सरकार दे चुकी है। अमेठी ऊंचाहार के निर्माण के लिए 190 करोड मोदी सरकार ने दे दिया। राजीव गांधी फाण्डेशन की जमीन को उत्तर प्रदेश सरकार वापस लेगी। भाजपा ने पांच विधानसभा सीटो में चार पर जीत हासिल की। प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने मंच पर मौजूद नेताओ का अभिवादन किया और स्मृति ईरानी के लगन और ऊर्जा को खूब सराहना किया।1992 में लोकसभा चुनाव लडाने भाजपा प्रत्याशी मदन मोहन सिंह को आया था। अमेठी को विकास का भरोसा दिलाता हूॅ। करनी और कथनी में अंतर नही आयेगा हिन्दुस्तान में अनोखी अमेठी दिखाने का सिलसिला जारी है।
जिलाधिकारी योगेश कुमार ने अमेठी के बहुआयामी विकास के शिलान्यास लोकार्पण कार्यक्रम मलिक मुहम्मद जायसी की कर्म स्थली पर किये जाने पर अतिथियो का स्वागत किया। उन्होने विकास की ओर बढ़ा जनपद जनसुनवाई मंे प्रदेश में पंचवे स्थान पर है। कोशल विकास मे कम्प्यूटर आधार बनाने के लिए नोएडा गुजरात में रोजगार के अवसर मिलेगे। इस मौके पर स्वच्छ भरत मिशन के लाभार्थी स्वदेश कुमारी प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी प्रवेश कुमारी अरविन्द कुमार रमेश नकछेद राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना नीतू सिंह श्रमिक पंजीकरण योजना स्वामीनाथ शुक्ल त्रिभुवन सियाराम ननकउ कौशल विकास योजना में नीरज नीलम बृजेश आदि लाभार्थियो को योजना स्वीकृत पत्र दिये गये विकलांग कल्याण अधिकारी एस के चैरसिया के संयोजन में ट्राई साइकिल और कृत्रिम अंग देकर नये युग का आरम्भ करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री के मौजूदगी में हरी झण्डी दिखायी। टैक्सी कं0 के वैन मंे वीडियो कांन्फ्रेसिंग आदि सुविधाओ से लैस बस सेवा को हरी झण्डी दी। इस मौके पर पांच योजनाओ का शिलान्यास किया गया। जिसमें कलेक्ट्रेट मृदा परीक्षण एफएम रेडियो पीपरी बांध सीएमओ कार्यालय आवास शामिल रहा। तो वही आधा दर्जन योजनाओ का लोकार्पण हुआ जिसमें छय रोग केन्द्र गौरीगंज पीएसी वदारी, कस्थूनी रोगी आश्रय स्थल अमेठी भादर संग्रामपुर, सीएचसी अमेठी शामिल है।

मीडिया दीर्घा में चहल कर्मी दिखी. भाजपा के वरिष्ठ आमंत्रित सदस्य दीर्घा में अधिकांश कुर्सियो पर नजर आये। दीर्घा के चारो तरफ भाजपा कार्यकर्ता चीख पुकार लगाते नजर आये। इन पर कन्ट्रोल करने वाला भाजपा का कोई पदाधिकारी प्रशासन को कोई जिम्मेदार अण्धिकारी नजर नही आया। मीडिया दीर्घा में जनसभा के दौरान अफरा तफरी का माहौल रहा।

 

Ashok Shrivastav

State Head Uttar Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: