केन्द्र सरकार की योजना – जनता में कांवकांव

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विशेष खबर – कौशल किशोर मिश्रा ब्यूरो चीफ अमेठी

अमेठी – केन्द्र सरकार से बुनियादी सुविधाओ की माँग लोग करते हैं.

योगेन्द्र कुमार कहते हैं कि बी एस एन एल का ब्राड बैन्ड नहीं चलता है. आनलाइन कार्यो में अक्सर बाधा पड़ती रहती है. नेटवर्क की क्षमता नहीं बढ़ रही है.

यात्री अखिलेश पांडेय, दिनेश पांडेय गौरीगन्ज कहते हैं कि यात्री गाड़ी समय से नहीं चलती है. मेल ट्रेन का भी यही हाल है. अमेठी क्षेत्र के एक दर्जन स्टेशन पर यात्री सुविधा बदहाल है. पून्छतान्छ काउंटर मुख्य स्टेशनो पर अधूरा है. कर्मचारियों का अधिकांश पद अधूरा है. टिकट लेने में लम्बी लाइनें लगती हैं.

ब्रह्म प्रकाश शुक्ला कहते हैं कि प्रधान डाकघर में प्रवर अधीक्षक का पद तीन सालो से रिक्त चल रहा है. वहाँ तैनात अधिकारियो व कर्मचारियो में दो दर्ज़न पद रिक्त चल रहे हैं.

रवि, ध्रुव कुमार, रमेश चन्द्र बताते हैं कि भारतीय सेना भर्ती कार्यालय अमेठी में तीन सालो से कोई भर्ती नहीं हो रही है. आखिर केन्द्र सरकार जनता की मूलभूत सुविधाओ की बहाली कब करेगी. झूठे वादो से जनता का पेट कब तक भरने की कोशिश की जारी रहेगी.

डा. जगदीश पांडे, श्रीकान्त पांडे व पवन पांडे कहते हैं कि राष्ट्रीय राज मार्ग सड़क एवम परिवहन मंत्रालय भारत सरकार अमेठी की बदहाल सड़को पर नजर अब तक नहीं डाली है. अमेठी बाईपास योजना सूदी 7 किमी. पर जनता अब पैदल भी चल नहीं सकती है. सड़क के किनारे झाड़ी उगी हुई है. सड़क के रखवाले आखिर गेस्टहाउस में कब तक आराम करेंगे.

अमेठी की जनता ने इस बार भाजपा के चार विधायक सुरेश पासी, मयन्केश्वर शरण सिंह, दल बहादुर कोरी व विधायिका गरिमा सिंह को ताज सौंप दिया है लेकिन जनता की सुविधाओ के लिये कब बोलते हैं पता नही चला.

अमेठी की साख पर राजनीति करने वाली केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने खबर दी कि अमेठी को स्मार्ट सिटी बनाया जायेगा लेकिन बात आर पार हुई लेकिन मामला हवा हवाई हो गया. आखिर लोगों को बुनियादी सुविधाये नहीं मिल पा रही हैं. बहुत इसके लिए केन्द्र सरकार या विपक्षी नेता जवाबदेह हैं या सरकार के मन्त्री.

जनता सब जानती है. जनता को नेतागीरी नहीं , काम चाहिए.

 

Ashok Shrivastav

State Head Uttar Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: