_डीएम गोण्डा ने नमो एप्प के प्रमोशन को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना_

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

 

डीएम गोण्डा ने नमो एप्प के प्रमोशन को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

गोंडा।गोंडा डीएम कैप्टन प्रभांशु श्रीवास्तव ने जिला सूचना विज्ञान केन्द्र से नमो एप्पस के प्रमोशन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। जनपद के विभिन्न क्षेत्रो में संचालित csc संचालक अब अपने अपने क्षेत्रो में नागरिकों को नमो एप्प के बारे में विस्तार पूर्वक बतायेंगे तथा उनके स्मार्ट फोन में नमो एप्प डाउनलोड करेगें। नमो एप्प के माध्यम से नागरिकों को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओ के बारे में अनवरत जानकारी प्राप्त होगी।
डीएम ने बताया कि सरकार की योजनाओं को अब नमो एप के माध्यम से भी जन सामान्य तक पहुंचाया जाएगा। नमो एप में सरकार की सभी जन कल्याणकारी व विकासपरक तथा लाभार्थीपरक योजनाओं की विस्तृत जानकारी उपलब्ध है। उन्होने जनसामान्य से अपील की है कि जो भी लोग स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं वे जरूर नमो एप को अपने माबाइल में डाउनलोड करें तथा दूसरों को भी नमो एप डाउनलोड कर लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करें।
कार्यक्रम के दौरान जिला सूचना विज्ञान अधिकारी गिरीश कुमार, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अमित गुप्ता, जिला प्रबन्धक सी0एस0सी0 अभय श्रीवास्तव व तथा csc टीम के अवनीश पाण्डेय, शंशाक शर्मा, नीरज वर्मा, एयाज खान आदि उपस्थित रहे।

बाढ़ आपदा से बचाने के लिए नकहरा गांव में कल होगा माॅकड्रिल, तैयारियां पूरी

गोंडा।राष्ट्रीय आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण व राहत आयुक्त उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशन में बृहस्पतिवार को जिले की तहसील करनैलगंज अन्तर्गत बाढ़ग्रस्त गांव नकहरा में जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ से निपटने के लिए व राहत कार्य तत्काल कैसे पहुंचाया जाय का माॅकड्रिल सुबह 10 बजे से किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए गोंडा डीएम कैप्टेन प्रभांशु श्रीवास्तव ने बताया कि माॅकड्रिल में बाढ़ में फंसे हुए लोगों को कैसे निकाला जाय, निकालने के लिए क्या क्या तैयारियां होनी चाहिए, दैवीय आपदा आने पर फंसे लोगों का कैसे तत्काल रेस्क्यू करके बचाया जाय आदि का अभ्यास किया जाएगा। डीएम ने आपदा राहत से जुड़े सभी विभागों जैसे पुलिस, विद्युत, स्वास्थ्य, बाढ़ खण्ड, राजस्व विभाग, लोक निर्माण विभाग, आपूर्ति विभाग सहित अन्य सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को अनिवार्य रूप से माॅकड्रिल में प्रतिभाग करने के निर्देश दिए हैं। माॅकड्रिल में डीएम स्व्यं पुलिस व अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ मौजूद रहेगें।

Anil Anup

Anil Anup

राज्य ब्यूरो प्रभारी पंजाब, हिमाचल, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: