पोस्टरबाजी में अमेठी में कांग्रेस नेताओं पर एफआइआर दर्ज

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

अशोक श्रीवास्तव, स्टेट हेड, उत्तर प्रदेश

अमेठी : खंडन और आरोप-प्रत्यारोप के बीच अमेठी के पोस्टर वार में भाजपा नेता की तहरीर पर…
अमेठी : खंडन और आरोप-प्रत्यारोप के बीच अमेठी के पोस्टर वार में भाजपा नेता की तहरीर पर सोमवार को तीन कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया। इस बीच ‘लापता सांसद का स्वागत’ शीर्षक से नए पोस्टर सामने आये हैं।
रविवार को गौरीगंज रेलवे स्टेशन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राम दर्शाते हुए प्रधानमंत्री मोदी के दस सिर वाले पोस्टर लगाए गए थे। मामला संज्ञान में आने के बाद देर रात तक पुलिस यह पोस्टर हटाने में लगी रही। सोमवार को भाजपा कार्यकर्ता सूर्य प्रकाश तिवारी की तहरीर पर गौरीगंज पुलिस ने कांग्रेस के गौरीगंज नगर अध्यक्ष नरेंद्र बहादुर सिंह उर्फ सोनू के साथ ही पोस्टर में छपी फोटो वाले युवक अभय शुक्ला व कांग्रेस नेता रमाशंकर शुक्ल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
इस बीच, सोमवार को अमेठी के लापता सांसद के स्वागत वाले पोस्टर भी सार्वजनिक स्थलों पर लगे मिले हैं। पोस्टर में राहुल गांधी की फोटो के साथ ही बच्चों के विद्यालय की जमीन अपने निजी ट्रस्ट के लिए हड़पने वाले सांसद का स्वागत, लिखा हुआ है। पोस्टर में निवेदक के रूप में विकास से उपेक्षित अमेठी की जनता लिखा है। बताया जाता है कि यह पोस्टर भी रविवार को ही लगाये गए थे जिसकी सूचना रविवार देर रात पुलिस को मिली। पुलिस प्रशासन ने रातोंरात सार्वजनिक स्थलों पर लगे इन पोस्टरों को हटवाने का अभियान शुरू कर दिया। पुलिस दोनों मामलों में जांच कर रही है।
कांग्रेस नेता का भतीजा है राहुल को राम बताने वाला पोस्टरबाज
कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने रविवार को ही राहुल को राम बताने वाले पोस्टरबाज युवक से पल्ला झाड़ लिया था लेकिन छानबीन में पता चला कि पोस्टर लगाने वाला अभय शुक्ल कांग्रेस नेता रमाशंकर शुक्ल का भतीजा है। पोस्टर सिर्फ रेलवे स्टेशन ही नहीं अन्य जगहों पर भी लगाये गए थे। कुछ पोस्टरों में कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्र के साथ रमाशंकर शुक्ल की भी तस्वीर है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्र ने सोमवार को भी दोहराया कि अभय हमारी पार्टी के नहीं हैं। भाजपा ने साजिशन हमारे नगर अध्यक्ष को फंसाया है। अमेठी और राहुल गांधी के बीच पारिवारिक रिश्ता है। भाजपा और उसके नेता मोदी व योगी सरकार की नाकामियों को छिपाने के लिए गंदी राजनीति के तहत पोस्टर लगवा रहे हैं। जबकि भाजपा जिलाध्यक्ष उमाशंकर पांडेय ने सोमवार को लापता सांसद संबंधी पोस्टर पर सफाई दी कि इनसे हमारा कोई लेना-देना नहीं है। प्रशासन को इसकी जांच करानी चाहिए
क्या कहते हैं अमेठी के लोग
अपना नाम ना छापने की सूरत में एक भाजपा नेता ने बताया कांग्रेस अपना जनाधार अमेठी में खो चुकी है वह आस पड़ोस के गांव से लोगों को इकट्ठा करके अपना झूठा प्रचार कर रही हैं वह आकर्षण का केंद्र बनने की कोशिश कर रही है लेकिन स्थिति विपरीत नजर आ रही है अगर देखा जाए तो इस बार कांग्रेस को अमेठी के लोग नजर अंदाज कर रहे हैं ।  स्टेज पर वहीचौकड़ी नजर आती है जिन्हें अमेठी के लोग पसंद नहीं करते। चापलूसों में घिरे रहने वाले राहुल गांधी को कहीं इस बार भी लोग 2019 के चुनाव में घर पर ना बैठा दें

Ashok Shrivastav

State Head Uttar Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: