प्रतापगढ से दिन 11बजे तक की खास खबरें रमेश श्रीवास्तव ब्यूरो चीफ प्रतापगढ से

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

REPORTER PBH: ब्रेकिंग।प्रतापगढ़।पेट्रोल पम्प मैनेजर से बाइक सवार बदमाशो ने की 5 लाख 58 हजार की लूट।मैनेजर के ऊपर बदमाशो ने झोका फायर।बाल -बाल बचा पेट्रोल पम्प मैनेजर।घटना को अंजाम देकर बदमाश हुए फरार।पुलिस मौके पर जाच में जुटी।रानीगंज थाना के कायस्थ पट्टी गाव की घटना।

[:प्रतापगढ़ । मान्धाता थाना छेत्र के गजेहड़ा पहाड़पुर जंगल में कल दिन में लगभग तीन बजे सफेद अपाची सवार बदमासों ने रमा मसाला कम्पनी के सेल्स मैन को तमंचा सटा कर लूट लिया और फरार होगये । आरोप के मुताबिक चंदन पुत्र रामराज यादव निवासी चिलबिला कोतवाली नगर प्रतापगढ़ जो प्रिंस पुत्र रामफेर गुप्ता निवासी चिलबिला कोतवाली नगर के यहाँ रमा मसाले की सेल्स मैनी करता है.

रविवार को लगभग 3 बजे देल्हूपुर बाजार से वसूली आदि करके लौट रहा था तभी जंगल के पास सामने से सफेद अपाची सवार बदमास आये और सेल्समैन की बाइक रोक कर उसकी कनपटी पर तमंचा सटा दिया और उसका बैग छीन कर फरार हो गए जिसमे नगदी समेत कुछ जरूरी कागजात होने की बात कही गई है।इस मामले में चौकी इंचार्ज हरिसम्भू सिंह का कहना है की पूरी घटना बनावटी है फिरहाल प्रिंस गुप्ता की तहरीर पर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जाँच की जारही है।

बिग ब्रेकिंग-प्रतापगढ़ । रक्षक बना रावण। थाना मान्धाता जनपद प्रतापगढ़ में तैनात सिपाही राजेन्द्र यादव ने नाबालिक से किया दुराचार।
ग्राम हरखपुर थाना मान्धाता निवासी अनुज प्रताप सिंह उम्र 14 वर्ष दिनांक 17/12/2017 समय 04:00 बजे मान्धाता से अपने घर लौट रहा था उसी समय रास्ते में उसे राजेन्द्र यादव ने रोक लिया और खाली पड़े मकान में ले जाकर उसके साथ दुराचार किया तथा विरोध पर मारा पीटा और गाली गुप्ता देते हुए जानमाल की धमकी भी दिया।घर आने पर ने घटना की बाबत अपने परिजनों को बताया तो घर के लोग थाने गए लेकिन सिपाही होने की वजह से नहीं हुयी कार्यवाही।न्याय के लिए भटक रहे परिजन।

ब्रेकिंग। प्रतापगढ़। जिला पूर्ति कार्यालय के एआरओ का खेल! तीन महीने से ब्लाक मुख्यालयों पर तैनात निरीक्षकों को नही मिला वेतन। एआरओ यू बी सिंह ने अपना और चहेते कर्मचारियों का वेतन कराया आहरित । निरीक्षकों को बताई जा रही बजट न होने की बात। एआरओ की कारस्तानी से निरीक्षकों में आक्रोश। डी एम शम्भू कुमार को दिया गया शिकायती पत्र।

प्रतापगढ़ । शातिर युवक की चाल, बेवा मामी को धमकाकर सम्पत्ति करायी अपने नाम*
हथिगवां पुलिस शातिर का दे रही है साथ । शातिर युवक के भाई ने भाई पर लगाया मामी को बंधक बनाकर उत्पीड़न करने का आरोप.

प्रतापगढ़ – इलाहाबाद के मीरापुर निवासी राजेश श्रीवास्तव ने अपने भाई पर बेवा मामी को डरा धमकाकर कर मामी की सारी सम्पत्ति अपने नाम करा लेने व मामी को मामी के घर में ही बंधक बनाकर मानसिक शोषण करने का आरोप लगाते हुए उच्चाधिकारियों से मामी को शातिर भाई के चंगुल से मुक्त कराये जाने की मांग की है। साथ ही भाई पर मामी की हत्या कर देने की आशंका जताई है।*
राजेश श्रीवास्तव ने शिकायती पत्रों में अपने भाई नरेंद्र श्रीवास्तव पर आरोप लगाया है कि हथिगवां थाना क्षेत्र के रामापुर निवासिनी उनकी मामी शांती देवी बेवा रामचंद्रर श्रीवास्तव संतानहीन हैं। उनके भाई नरेन्द्र श्रीवास्तव ने मामी को डरा धमकाकर मामी की सारी सम्पत्ति की रजिस्ट्री अपने नाम करा ली। आरोप है कि मामी के ही घर में उनका भाई रहता है और मामी को मानसिक रुप से प्रताड़ित कर रहा है साथ ही किसी से मामी को मिलने नही दिया जा रहा है। आरोप यह भी है कि रजिस्ट्री में मामी से सम्पत्ति सात लाख रुपये में खरीदने का उल्लेख है किंतु मामी को रुपया नही दिया गया है। राजेश ने जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक को भेजे शिकायती पत्र में आशंका जताई है कि उनका भाई शातिर किस्म का है जो मामी की हत्या कर सकता है। राजेश का कहना है कि हथिगवां थाने की पुलिस भी उनके शातिर भाई से मिली है। उच्चाधिकारियों के आदेश को दरकिनार कर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती। राजेश ने मामी को भाई के चंगुल से मुक्त कराने व मामले की जांच कराये जाने की मांग की है।

प्रतापगढ़ । मुख्यमंत्री हेल्पलाइन हेतु नामित अधिकारियों के लिये कार्यशाला का आयोजन 21 एवं 22 दिसम्बर को प्रदेश में शिकायतों के समेकित निस्तारण हेतु मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के अन्तर्गत काल सेन्टर की स्थापना की जा रही है जिसमें टोलफ्री नम्बर पर टेलीफोन के माध्यम से आम नागरिकों द्वारा काल कर अपनी शिकायते आदि दर्ज करायी जा सकेगी। राज्य में वर्तमान में संचालित आई0जी0आर0एस0 को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से इन्टीग्रेटेड किया जायेगा तथा यह हेल्पलाइन एक प्रकार से आई0जी0आर0एस0 के परिष्कृत रूप में संचालित होगी। आई0जी0आर0एस0 पर पंजीकृत शिकायतें सर्वप्रथम निस्तारण के लिये एल-1 स्तर के विभागीय अधिकारियों के तदुपरान्त निस्तारण न होने की स्थिति में एल-2 स्तर के विभागीय अधिकारियों को अग्रसारित की जानी है जिसमें विभागवार शासन स्तर से अधिकांश उनके मण्डल एवं जनपद स्तरीय अधिकारी नामित है। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन स्थापना का कार्य प्राथमिकता पर किया जा रहा है जिसे माह दिसम्बर 2017 के अन्तिम सप्ताह अथवा जनवरी 2018 के प्रथम सप्ताह तक संचालित किया जाना लक्षित है। उक्त अधिकारियों को स्थापनाधीन मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के विभिन्न पहलुओं पर उनके स्तर से की जाने वाली प्रमुख कार्यवाहियों से अवगत कराया जाना आवश्यक है। जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षता में मा0 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के सम्बन्ध में जनपद स्तर पर कार्यशाला का आयोजन 21 एवं 22 दिसम्बर को अपरान्ह 3 बजे से कैम्प कार्यालय में किया जायेगा।

: प्रतापगढ़ । विधायक विश्वनाथगंज डा0 आर0 के0 वर्मा जी के प्रयास से पिछले 15 दिनों के भीतर गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 8 गरीब मरीजों को शासन द्वारा लगभग 1300000 रु. का आर्थिक सहायता मिला,मरीजों व उनके परिजनों ने मा0 विधायक जी को गरीबों का मसीहा व देवतुल्य बताते हुए आभार प्रकट किया !!
सहायता प्राप्त मरीज व धनराशि-
रामलखन सिंह पुत्र रामनरेश हैंसी मानधाता-185000
ऊषा देवी पत्नी अमर बहादुर पटेल,लाल साहब का पुरवा भाव कुंडा-125000
महेंद्र प्रसाद पुत्र पंचमराम,ठठरा राजातालाब वाराणसी-140000
मालती देवी पत्नी रामफेर पुरखीपुर सोरांव-145000
अब्दुल नदीम पुत्र हकीमुद्दीन,तेलियाही लालगंज प्रतापगढ़-180000
सुभाष वर्मा पुत्र रामराज, सिंहनी सडवा प्रतापगढ़-100000
मयाराम पुत्र सीताराम,वृसिंहपुर सरायभारत सोरांव-95000
शांति देवी पत्नी छेदी लाल,रामनगर भोजपुर सदर प्रतापगढ़-175000

ब्रेकिंग। प्रतापगढ़। महिलाओ के फर्जी मेडिकल और एक्सरे करता है पट्टी में तैनात चर्चित सिपाही!दो महिलाओ को बुलेट पर बैठा शहर पहुचा सिपाही तो मचा हड़कंप!मेडिकल करने का झांसा देकर शहर ले आने का विवाहिता ने लगाया आरोप!बिना किसी परमिशन के प्राइवेट अस्पताल में महिला ने मेडिकल करने का सिपाही पर लगाया आरोप!शहर ना चलने पर गंभीर धारा लगाने की दी धमकी।परिजनों के पहुचने पर भाग निकला चर्चित सिपाही।पट्टी कोतवाली में तैनात सिपाही पर आरोप।

 

प्रतापगढ में आधार लिंक होने के बाद 2465 बच्चे पढ़ते है दो दो स्कुल मे मनचाहे स्कूलों में तैनात गुरुजी ने अपनी कुर्सी सुरक्षित रखने के लिए ऐसे बच्चों का नाम स्कूल के रजिस्टर में लिख लिया, जिन बच्चों का नाम दूसरे स्कूल में दर्ज था। इसका खुलासा बच्चों का आधार लिंक कराने के बाद हुआ है। खुलासा हुआ कि करीब 2,465 बच्चे ऐसे हैं, जिनका नाम दो-दो स्कूलों में अंकित है।

: प्रतापगढ़ । कोतवाली रानीगंज बनी लुटेरो की नगरी। रानीगंज के कोतवाल साहब का अपराधियों मे नही रह गया कोई कानून का खौफ। पुलिस हाथ पर हाथ धरकर बैठी रहती है तभी बेखौफ बदमाश कर देते हैं दूसरी बारदात।
22अक्टूबर लूट व हत्या. दुर्गागंज व्यापारी को दिन दहाडे गोली मारकर हत्या करने के बाद लूट… 16नवम्बर जिला पंचायत कर्मचारी से हुई लूट. चिरकुटटी बाजार के पास कि दोपहर की घटना…
24अक्टूबर रानीगंज के बीज भंडार के बेटे को मारी गोली रानीगंज कोतवाली बना अपराधो का गढ़.
17दिसम्बर दिन ढलते ही वीरापुर मे व्यापारी को गोली मारी…. जबकि कुछ दिन पहले ही चन्द कदम दूरी पर हत्या की वारदात हो चुकी थी..
18दिसम्बर पेट्रोल पंप मैनेजर से हथियार के बल पर आप के पुलिस से बेख़ौफ बदमाश एक बार फिर बड़ी घटना को अंजाम दे गये.. ये तो कुछ बडी घटनाओं की सूची है वारदातो की लिस्ट तो और लम्बी है ।

Ashok Shrivastav

State Head Uttar Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: