अमेठी की खास खबर कौशल किशोर मिश्रा ब्यूरो चीफ अमेठी से

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

फर्जी एलायू इंस्पेक्टर पासपोर्ट की जांच करते धरा गया।
बिना तहरीर के मुकदमा कैसे लिख सकते है? – भरत उपाध्याय
अमेठी। अब विदेश जाना बड़ा आसान सा हो चला है जिले में पासपोर्ट बनवाना है तो अब आवेदन कर दीजिए। उसके बाद जिले के सीबी सीआईडी कार्यालय में तैनात राकेश बाबू आपका काम आसान कर देंगे। वे डाक डिस्पैच पर चढा आर्डर बुक नं0 के साथ आपका आवेदन पत्र आपने तथा कथित इस्पेक्टर के माध्यम से जांच करवा लेते है। जांच में मिले वास्तविक आवेदन के सत्यापन मे मिली धनराशि का बंदरबांट कर जांच रिपोर्ट आसानी से लगवायी जा सकती है। लेकिन आज जांच का मामला उल्टा पड़ गया और तथा कथित इंस्पेक्टर शैलेन्द्र प्रताप सिंह को रंगे हाथ पुलिस शिकायत के बाद दबोच लिया। इस घटना के बाद जहाॅ सीबी सीआईडी के कारनामो का पानी पूरी तरह से फिर गया। इससे जाहिर है कि प्रदेश और केन्द्र को जाने वाली सूचनाएं भी कही सांच को आंच तो नही आ रही। इससे जाहिर है कही न कही हमारे शासन प्रशासन में जरुर भेद है।
थाना कोतवाली अमेठी के ग्राम पंचायत गंगौली के ग्राम अमहा निवासी हरीश कुमार ने विदेश जाने के लिए पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन किया था। इनके मोबाइल नं0 पर बीस दिनो से आवेदन पत्र के जांच को लेकर मोबाइल पर फोन की घण्टी अक्सर घनघनाती रहती है। सोमवार को 11 बजे रेलवे स्टेशन पर तथा कथित इंस्पेक्टर ने मिलने की बात कही। मौके पर घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को भी दे दी गयी। देर शाम 4 बजे तथा कथित इंस्पेक्टर शैलेन्द्र प्रताप सिंह निवासी ढेलहा थाना कोतवाली लम्भुआ जनपद-सुलतानपुर रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित टैक्सी स्टैण्ड के पास पहुचें वहाॅ पर बैठे आवेदक हरीश कुमार का नाम पूंछा और पासपोर्ट बनवाने का आवेदन पत्र डिस्पैच डाक पर चढा आर्डर बुक सहित देखकर आवेदक ने कहा कि आपकी तैनाती कब से है तो तथा कथित इंस्पेक्टर ने कहा कि मै बीस दिनो से पासपोर्ट आवेदन पत्रों की जांच कर रहा हूॅ। जब मामला समझ में आ गया तो इसकी जानकारी सीबी सीआईडी में तैनात स्थानीय निरीक्षक से बात की तो उन्होने बताया कि नयी तैनाती अभी हुई है मै ही अमेठी क्षेत्र की ड्यूटी पर आज भी तैनात हूॅ। मामले की रिपोर्ट थाना कोतवाली अमेठी पहुंची और पुलिस आनन-फानन में तथा कथित इंस्पेक्टर शैलेन्द्र प्रताप सिंह को अपनी हिरासत में ले लिया और थाना कोतवाली अमेठी देरशाम ले आये।
थाना कोतवाली अमेठी में जब पुलिस ने कड़ाई से पूछा तो कथित एलायू इंस्पेक्टर शैलेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि जिला अभियोजन कार्यालय मे तैनात राकेश बाबू पासपोर्ट के आवेदन पत्र आर्डर बुक सहित डाक डिस्पैच पर चढ़ा हमे देते है। इस जांच में आवेदक जो भी नजराना देता है। उसमें 200-300 रुपये एक आवेदन पत्र पर मिलता है। बाकी मिला नजराना राकेश बाबू को दे देता हूॅ। यह काम बीस दिनो से चल रहा है। कोतवाली में तथा कथित इंस्पेक्टर के बाद आवेदको के मोबाइल से फोन की घण्टियां घनघनाती रही। जिले में तैनात राकेश बाबू ने पूछने पर बताया कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नही न मैने किसी को कोई पासपोर्ट आवेदन पत्र जांच के लिए दिया।
प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली अमेठी भरत उपाध्याय ने बताया कि अभी तक किसी ने तहरीर नही दिया है इस नाते पुलिस अभी मुकदमा नही कायम किया। कोई शिकायत दर्ज कराता है तो मुकदमा कायम कर मामले की विवेचना शुरु कर देगे। आरोपी मेरे हिरासत में है।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित होगा सम्पूर्ण समाधान दिवस।

अमेठी। जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन गौरीगंज तहसील में आयोजित की जायेगी। इसी क्रम में अपर जिलाधिकारी ईश्वर चन्द तहसील मुसाफिरखाना में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करेंगे। तथा तहसील अमेठी व तिलोई में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सम्बन्धित उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित किया जायेगा। जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने नव वर्ष के शुभ अवसर पर समस्त जनपद वासियों / पत्रकार बन्धुओं, बुद्धजीवियों को हार्दिक शुभकामनाओं के साथ बधाई देते हुए उनकी सुख समृद्धि की कामना की।
जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम के निर्देशानुसार उपजिलाधिकारी गौरीगंज मोती लाल यादव ने कड़ाके की ठंड को देखते हुए गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को कम्बल वितरण किया जिनमें श्रीमती सूर्यकली, केवला, फूलकली, जानकी देवी, शिवपती, रामकला, छोटका, सोनकला, गया प्रसाद आदि सम्मिलित हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ कोषाधिकारी आलेाक राजवंशी, जिला सूचना अधिकारी आर0बी0सिंह सहित सभी सम्बन्धित मौजूद रहेे।

अमेठी। बार एसोशियेशन अमेठी ने अमेठी तहसील के न्यायिक कार्यो से विरक्त रहने का फैसला लिया है। ठण्ड के बचाव के लिए जगह जगह अलाव न जलाये जाने को लेकर विरोध जताया है जबतक व्यवस्था चुस्त दुरुस्त नही होती तब तक अधिवक्ता न्यायालयो के कार्यो का बहिष्कार करेंगे। उक्त जानकारी बार के पूर्व सचिव बृजेश कुमार पाण्डेय ने दिया।

रजाई वितरण कार्यक्रम हुआ

 

 

 

अमेठी। राजेश मसाला उद्योग प्राइवेट लि0 रायपुर फुलवारी अमेठी के परिसर में राघवराम अग्रहरि सेवा संस्थान के तत्वाधान में मंगलवार को निराश्रित लोगो को रजाई एवं कम्बल का वितरण किया जायेगा। लाभार्थियो को कूपन वितरीत किया गया है। कार्यक्रम की तैयारियां जोरो पर चल रही है। चर्चा है कि प्रदेश सरकार के मंत्री कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे। नगर पंचायत अध्यक्ष चन्द्रमा देवी कार्यक्रम की अध्यक्षता करेगी और कार्यक्रम का संचालक और अतिथियो को स्वागत उद्योगपति राजेश मसाला करेगे।

नव वर्ष 2018 जिले में मनाया गया
अमेठी। नव वर्ष 2018 जिले में हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया गया। शिक्षण संस्थानो में नव वर्ष उल्लासपूर्ण देखने को मिला जबकि सरकारी दफ्तरो में नव वर्ष मंगलमय हो का शुभकामना संदेश अधिकारी कर्मचारी देते हुए देखे गये। मंदिरो पर नव वर्ष के मौके पर युवा और बुजुर्ग दोनो ही नव वर्ष की मंगलकामना के लिए याचना करते नजर आये। कालिकन भवानी मंदिर पर युवा शेल्फी लेकर एक दूसरे को व्हाट्स अप और फेसबुक पर बधाई देने का सिलसिला देखने को मिला। दैनिक समाचार पत्र और टीवी चैनलो पर नव वर्ष की बधाई देने की सुर्खियां दिन भर खुब दिखी।
राम लीला कमेटी के अध्यक्ष पवन कुमार अग्रवाल ने नगर वासियो को घूम-घूम कर नव वर्ष की बधाई दी। फूलो की दुकानो पर इस कदर बिक्री हुई कि दोपहर तक गुलाब का फूल ढूंढने को नही मिल रहा। इससे जाहिर है कि खुशियो के जश्न में नव वर्ष 2018 डूबा रहा।

देर शाम फर्जी एलायू इंस्पेक्टर शैलेन्द्र प्रताप सिंह निवासी ढेलहा थाना कोतवाली लम्भुआ जनपद सुलतानपुर को पासपोर्ट आवेदन सत्यापनके नाम पर पुलिस ने धर दबोचा। जो अमेठी जिले के खास सूचना रही।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Ashok Shrivastav

State Head Uttar Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: