दोपहर 2 बजे तक की खास खबरें जय प्रकाश तिवारी ब्यूरो चीफ़ जौनपुर से

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

[बिजली का तार जोड़ते झुलसे लाइनमैन की मौत-पंवार

मुस्लिम बस्ती में बने मस्जिद के पास दो दिन पहले बिजली का तार जोड़ते समय ११००० किलोवाट का करंट लगने से प्राइवेट लाइनमैन राजितराम यादव (४०) निवासी हिम्मतपुर झुलस गया था ।जीसका उपचार स्वरूपरानी हॉस्पिटल इलाहाबाद में चल रहा था जिसका कल रात ८ बजे देहांत हो गया।

स्कूली वैन घने कोहरे के चलते ट्रक से टकराई कारचालक समेत तीन छात्र घायल

खेतासराय /जौनपुर-
छात्रों को स्कूल ले जा रही वैन बुधवार की सुबह खड़ी ट्रक से टकरा गई ।टक्कर से चालक समेत तीन छात्र मामूली रूप से घायल हो गए ।जिनको बाजार में निजी चिकित्सक के उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई । जानकारी के अनुसार सबरहद स्थित सेंट जॉन्स स्कूल की निजी वैन खेतासराय से छात्रों को बैठाल कर विद्यालय जा रही थी । गोरारी पुलिया के पास घने कोहरे के चलते वैन खड़ी ट्रक से टकरा गई ।टक्कर से वैन चला रहे चालक बृजेश कुमार 45 छात्र सारिक 12 वैष्णवी 13 अनुष्का 12 मामूली रूप से घायल हो गई । घायलों का उपचार बाजार के निजी चिकित्सा लय में कराया गया । बाकी छात्रों को अन्य वाहन से स्कूल पहुंचाया गया ।मामूली घायल छात्र प्राथमिक उपचार के बाद घर चले गए । दुर्घटना की सूचना मिलते ही अभिभावकों में अफरा तफरी मच गई ।कई अभिभावक घटनास्थल पर बच्चों का हाल चाल जानने पहुंचे ।इस बारे में फ़ोन मिलाने पर विद्यालय को फोन रिसीव नही हुआ ।

 

*लम्बित मुकदमो को कम करना ही मे्री प्राथमिकता* _*जौनपुर जिला जज अजय त्यागी* !

जौनपुर मे जिला जज के रूप मे अजय त्यागी ने सम्भाला पदभार !
श्री त्यागी इससे पहले अपर जिला जज के रूप मे नियुक्त थे ! सुप्रिम कोर्ट द्वारा स्पेशल लीव पेटिशन मे दिये गये आदेश के तहत श्री त्यागी को यह पदभार मिला है !जौनपुर मे तैनात रहे पूर्व जिला जज नन्दलाल का स्थानांतरण मैनपुरी हो गया है !
पदभार ग्रहण करने के बाद जिलाजज जौनपुर अजय त्यागी ने यहा एक औपचारिक पत्रकार वार्ता मे बताया की मुकदमो मे त्वरित निस्तारण ही का न्याय पालिका का उद्देश्य है ! इसमे बार का सहयोग अपेक्षित है ! लम्बित मुकदमो का बोझ
कम करना उनकी प्राथमिकता है ! वादकारियो को न्याय दिलाना न्यायपालिका का दायित्व है !इसके लिये उन्होने बार और बेंच को आपस मे सामंजस्य बैठा कर मिलकर काम करने की अपेक्षा की है !

 

जौनपुर- जिले के जफराबाद थाना क्षेत्र के कजगांव में विद्युत की चपेट में आने से एक 12 वर्षीय युवक की मौत हो गयी प्राप्त जानकारी के अनुसार जिस कजगांव में एक व्यक्ति अपने खेत में विद्युत तार लगाया था युवक उसी बगल से लड़का जा रहा था कि खेत में विद्युत की चपेट में आ गया और उसी खेत में युवक की मौत हो गईl

*भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती सीमा द्विवेदी के प्रयासों से टुटा प्रशासन की नींद.

 

 

*थाना मुंगरा बादशाहपुर जनपद जौनपुर के अन्तर्गत स्वर्गीय – विनय कुमार तिवारी पुत्र श्री शिवनारायण तिवारी निवास ग्राम मुंगराडीह नई बाजार मुंगरा बादशाहपुर जौनपुर दिनांक 11/12/2017 को समय लगभग 2:45 बजे दो अज्ञात बदमाशो ने मुंगराडीह तिराहा , जनपद जौनपुर स्थिति LIC प्रीमियम कलेक्शन की दुकान में घुसकर पैसे लुटकर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास कर रहे थे उक्त लुटेरे से भिड़ गए और लड़ते हुए शहीद हो गए ।*

*स्वर्गीय – विनय कुमार तिवारी द्वारा अदम्य साहस एवं वीरता का परिचय दिया गया उनके इस कार्य हेतु कल दिनांक 20/12/2017 को DG/ADG वाराणसी जोन के द्वारा उनके परिजनों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया एवं पुलिस विभाग की तरफ से आर्थिक मदद भी की गई ।*

चोरी का खुलासा, दो गिरफ्तार-

 

 

 

 

 

सुजानगंज/जौनपुर अक्टूबर माह में बेलवार रोड पर स्थित राकेश मोबाईल सेंटर पर 25 अक्टूबर को आधी रात चोरों ने सेंध मारकर मोबाईल, लैपटॉप, चार्जर, बैटरी आदि चुरा ले गए थी जिसकी प्राथमिकी थाने पर दर्ज करा दी गयी थी। प्रार्थी राकेश पटेल निवासी फरीदाबाद ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से भी की थी जिसके बाद थानाध्यक्ष ने तेजी दिखाते हुए बीती रात दो अपराधियो को सामान सहित गिरफ्तार कर लिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रमोद पुत्र लालजी निवासी कोलाहलपुर तथा सूरज पुत्र समर बहादुर निवासी मुगरहा का पूरा दोनों बरईपार तिराहे पर कही भागने की फ़िराक में थे तभी मुखबिर की सुचना पर थानाध्यक्ष सनवर अली मौके पर पहुच गये और गिरफ्तार कर लिए। प्रमोद के पास एक सूटकेस, 5 मोबाईल, 9 चार्जर, 2 पेनड्राइव, 2 बैटरी, 6 इयरफोन तथा सूरज के पास से 3 मोबाईल जब्त की गयी। दोनों के पास से एक पल्सर बाइक भी पकड़ी गई जिसके कागज पूर्ण न होने के नाते बाइक को सीज कर दिया गया। दोनों चोरो को न्यायलय भेज दिया गया।

 

 

Ashok Shrivastav

State Head Uttar Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: