रात 10बजे तक की जौनपुर जिले की खबरें जय प्रकाश तिवारी ब्यूरो चीफ़ जौनपुर से

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

जौनपुर। नेवढि़या क्षेत्र के सैदूपुर में प्रधानी के चुनाव में दो पक्षों में मारपीट में हुई हत्या के मामले में अपर सत्र न्यायाधीश चतुर्थ ने आरोपी जटाशंकर दुबे को आजीवन कारावास व पांच हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाया। अधिवक्ता बाले प्रसाद यादव समेत दो आरोपियों को कोर्ट ने साक्ष्य के अभाव में दोषमुक्त कर दिया। क्रास केस में आठ आरोपियों को एक वर्ष कारावास व जुर्माने की सजा सुनाई गई। सैदूपुर निवासी श्रीनाथ ने प्राथमिकी दर्ज कराया था।
अभियोजन के अनुसार वादी श्रीनाथ बीडीसी मेंबर का प्रत्याशी था।उसके खिलाफ विनोद गुप्ता चुनाव लड़ रहे थे हरिहर प्रधान पद के प्रत्याशी थे। उनके खिलाफ अधिवक्ता बाले यादव प्रत्याशी थे। 12 अप्रैल 1995 को मतदान के बाद करीब 6:30 बजे शाम वादी अपने चाचा शोभनाथ पटेल, प्यारेलाल, बांकेलाल हरिहर के साथ घर जा रहे थे।रास्ते में बाले यादव, जटा शंकर दुबे, गुलाब यादव व अन्य आरोपियों ने घेर लिया। बाले यादव के ललकारने पर जटाशंकर ने भाला से चाचा शोभनाथ को मारा। अन्य आरोपियों ने ईंट पत्थर चलाए।वादी व अन्य को चोटें आईं। सदर हॉस्पिटल पहुंचने पर चाचा शोभनाथ की मृत्यु हो गई। अधिवक्ता बाले यादव ने धारा 156(3) के तहत श्रीनाथ समेत 10 आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया कि 12 अप्रैल 1995 को शाम 6:30 बजे चुनाव के बाद आरोपी लाठी, बल्लम, गड़ासा, ईंट लेकर निर्वाचन स्थल सैदूपुर पाठशाला पहुंच गए मतपेटिका लूटने की नीयत से स्कूल का दरवाजा तोड़ दिए। गालियां दिए, मारे पीटे, ईट पत्थर चलाए व जान से मारने की धमकी दिए। वादी प्रधानी का चुनाव जीत गया। पुलिस ने विवेचना कर चार्जशीट दाखिल की। एडीजीसी प्रकाश मिश्र व प्रशांत पंकज श्रीवास्तव ने मूल केस में एवं एडीजीसी अली अरशद व ज्ञानेंद्र ¨सह ने क्रास केस में गवाहों को परीक्षित कराया। कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद फैसला सुनाया।

जेसीज चौराहे पर पहुंची पुलिस फोर्स, नगर मजिस्ट्रेट के आश्वासन पर हुए शांत

 

 

 

जौनपुर। टीडी कालेज छात्र संघ चुनाव निरस्त होने के बाद छात्र संघ नेताओं में आक्रोश है। मंगलवार को छात्र संघ चुनाव बहाल को लेकर छात्र संघ नेताओं ने जेसीज चौराहे पर चक्का जाम कर दिया। इस दौरान छात्रनेताओं ने जिला प्रशासन से यह मांग किया कि अगर छात्र संघ चुनाव बहाल नहीं किया जाएगा तो वह अनिश्चितकाल तक प्रदर्शन करेंगे। इधर सूचना नगर मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये। सिटी मजिस्ट्रेट ने कालेज के प्राचार्य को इस मामले में निस्तारण करने के लिए पत्र भेज दिया है। इस आश्वासन पर छात्र संघ के नेता शांत हुए। फिलहाल अब यह कालेज प्रशासन को तय करना है कि छात्र संघ चुनाव होगा या नहीं?
गौरतलब हो कि टीडी कालेज छात्र संघ का चुनाव प्राचार्य ने सोमवार को निरस्त करने की घोषणा कर दी। जिसके सूचना मिलते ही छात्र संघ के नेता और नामांकन करने वाले प्रत्याशी मंगलवार को इसे बहाल करने को लेकर टीडी कालेज से पैदल मार्च निकालकर जेसीज चौराहे पर पहुंचकर चक्का जाम कर दिया। चक्का जाम की सूचना पर लाइन बाजार थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी। थानाध्यक्ष ने लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन छात्र संघ नेता उनकी सुनने को तैयार नहीं है। छात्र संघ चुनाव निरस्त होने की सूचना प्राचार्य ने पहले ही एसपी को दे रखी थी जिसके चलते भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। कई थानों की फोर्स कालेज के आस-पास पहले से ही चक्रमण कर रही थी। चक्का जाम की सूचना पर फोर्स जेसीज चौराहे पर पहुंच गयी। इधर सूचना पर नगर मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी पहुंच गये। नगर मजिस्ट्रेट ने छात्र संघ नेताओं से बात कर उन्हें आश्वासन दिया कि इस मामले में प्राचार्य को पत्र भेजा गया है। इस आश्वासन पर छात्र संघ नेता और उनके समर्थकों ने चक्का जाम समाप्त कर दिया। चक्का जाम करने वालों में नौजवान छात्र संगठन के जिलाध्यक्ष शिवम सिंह गौड़ा, मंगल शुक्ला, शशांक सिंह, अनीशा यादव सहित दर्जनों छात्र संघ नेता मौजूद रहे।

जौंनपुर जफराबाद चौकी इंचार्ज देवेंद्र कुमार दुबे रात्रि गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर भोर मे जगदीशपुर से दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उन लोगों ने अपना नाम सैफ अली खान दूसरे ने राजकमल चौहान बताया।दोनों जफराबाद थाना क्षेत्र के अहमदपुर गाँव के निवासी है। उन लोगों ने बताया कि हम लोग आने जाने वाले लोगों से मारकर मोबाइल लूट लेते हैं ।अभी कुछ दिन पहले थाने से थोड़ी दूर पर बनारस वाले रोड पर एक लड़के की मोबाइल मारकर लूट लिए थे। मोबाइल भी पुलिस ने बरामद कर लिया ।दोनों को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया।

 

जौनपुर जलालपुर थाना की पुलिस ने गाय चुराने के प्रयास तथा उसकी बेरहमी से पीटाई के मामले में चार के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर एक आदमी को गिरफ्तार किया
बताते हैं कि दयाशंकर यादव निवासी बिबनमऊ सोमवार शाम को अपने गाय को चरा कर घर के पीछे गौशाला में बंधे हुए थे कुछ देर बाद गाय की शोर की आवाज सुनकर वह तथा उनकी पोती घर के पीछे गौशाला में गए तो देखा कि 4 व्यक्ति उनकी गाय को खोल कर मारते-पीटते हुए ले जा रहे थे जब उनकी पोती ने इसका विरोध किया तो उसे भी यह लोग मार पीट कर धक्का दे दिए वह वही गिर पड़ी जिससे गाय सहित उसको भी काफी चोट आई पास पड़ोस के लोगो को जूटता देख चारो लोग गाय को छोड़ कर भाग खड़े हुए। पीड़ित के तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए गाय तथा लड़की का मेडिकल मुआयना कराकर यह कार्रवाई की है।

एनपीए एकाउंट में किसानों का करे सहयोग :- अमरेश कुमार ।।

** यूबीआई में बैंक मित्रो की हुई बैठक। 

 

 

 

 

खेतासराय ( जौनपुर) 19दिसम्बर
नगर के यूनियन बैंक के खेतासराय शाखा में बैंक मित्रों की बैठक हुई जिसमें एनपीए अकाउंट को लेकर की चर्चा हुई।
इस दौरान बैठक को संबोधित करते हुए शाखा प्रबंधक अमरेश कुमार ने कहा कि बैंक मित्र डोर टू डोर ज्यादा से ज्यादा गांव में जाकर आधार कार्ड उनके खाते से लिंक करवाएं। श्री कुमार ने चिंता जताते हुए कहा कि बैंक के डिपाजिट में चार करोड़ का घाटा हुआ इसलिए सभी बैंक मित्र कस्टमरों का सम्मान करते हुए ज्यादा ज्यादा उनका खाता खुलवाये। श्री कुमार ने ऋण मोचन की चर्चा करते हुए कहा कि जो किसान लोन लिए हुए है, खाते में पैसा नहीं जमा करने की वजह से सरकार की लोन माफी से वंचित होना पड़ा। आरडीओ आदित्य सिंह संबोधित करते हुए कहा कि अगर किसान माफी चाहता है। तो एनपीए खाते में पैसा जरूर डाले जिस से उन्हें ऋण माफी का लाभ मिल सके।
इस मौके पर प्रमुख रूप से असिस्टेन्ट मैनेजर चन्द्र मोहन पाण्ड्य, एकांत सिन्हा,प्रशान्त मिश्रा, गनपत पटेल,ऋचा, दयाराम बिन्द, हरि मोर्या, रमेश कुमार मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन बैंक मित्र यूसूफ खान ने किया।

जौनपुर 19 दिसम्बर 2017-(सू0वि0)- अरविन्द मलिक मा. अपर सत्र न्यायाधीश न्याय कक्ष संख्या -2 जौनपुर के आदेश दिनांक 28.05.2016 द्वारा अरुण कुमार यादव, मुन्ना यादव, सर्वेश कुमार चैहान को धारा 302, 307, 323, 506 सहपठित धारा 34 भारतीय दण्ड संहिता एवं धारा 7 कि.ला.अमे. में निहित प्राविधानों के अन्तर्गत पृथक-पृथक दण्ड के साथ साथ आजीवन कारावास से एवं अर्थदण्ड से दण्डित किया गया है अरुण कुमार यादव वर्तमान समय ग्राम पंचायत समोपुरकला विकास खण्ड धर्मापुर के ग्राम पंचायत प्रधान है जो जेल में निरुद्ध हैं प्रधान के जेल में निरुद्ध होने के फलस्वरूप कार्यहित में श्रीमती दुर्गावती देवी सदस्य ग्राम पंचायत समोपुरकला विकास खण्ड धर्मापुर को अग्रिम आदेश तक उ.प्र. पंचायत राज अधिनियम की धारा 12 (ञ) में निहित प्राविधानों के अन्तर्गत कार्यालय आदेश संख्या 3442/पं./निर्वाचन/2016-17 दिनांक 6 अक्टूबर 2016 द्वारा अग्रिम आदेश तक प्रधान पद के कर्तव्यों का निर्वहन एवं उसके शक्तियों का प्रयोग किये जाने हेतु नामित किया गया है। उक्त के सम्बन्ध में कार्यालय पत्र 11 जुलाई 2017 द्वारा जिला शासकीय अधिवक्ता सिविल से राय प्राप्त की गयी। जिला शासकीय अधिवक्ता सिविल ने अपने पत्र द्वारा अभिमत दिया गया है कि अरुण कुमार यादव दोष सिद्ध होने के कारण पंचायत राज अधिनियम के अन्तर्गत चुनाव लड़ने के अयोग्य हो गये है। उ.प्र. पंचायत राज अधिनियम की धारा 95(1) जी के अनुसार अरुण कुमार यादव को प्रधान पद से बर्खास्त करके उ.प्र. पंचायत राज अधिनियम के प्राविधानों के अन्तर्गत नया चुनाव कराया जा सकता है, क्योंकि अरुण कुमार यादव जेल में निरुद्ध होने के कारण प्रधान पद के कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वहन नहीं कर सकते, इसलिए जनहित में व नियमों के अनुसार उन्हे प्रधान पद से हटाया जाना उचित एवं विधिक होगा। जनहित में उ.प्र. पंचायत राज अधिनियम की धारा 95(1)जी (।।) में निहि�

सम्पूर्ण समाधान दिवस में 53 प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण

जौनपुर 19 दिसम्बर 2017-(सू0वि0)- प्रभारी जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में आज तहसील केराकत सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर 202 फरियादियों ने विभिन्न शिकायती प्रार्थना पत्र प्रभारी जिलाधिकारी के समझ प्रस्तुत किया, जिसमें 5 शिकायती प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शेष प्रार्थना पत्रों को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को उपलब्ध कराते हुए निर्देशित किया गया कि एक सप्ताह के अन्दर इसका निस्तारण करें।  इसी प्रकार तहसील बदलापुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर आयुक्त वाराणसी मण्डल वाराणसी नितिन रमेश गोकर्ण एवं आईजी दीपक रतन के साथ प्रतिभाग किये, यहा 66 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें मौक पर 13 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया गया। इस मौके पर राजस्व, चकबन्दी, भूमि कब्जा, विकलांग पेंशन, राशन कार्ड आदि से संबंधी शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए।   इसी प्रकार एसडीएम की अध्यक्षता में सदर तहसील में 75 प्रार्थना पत्र में से 18 का निस्तारण, मड़ियाहॅू में 134 में 5 का निस्तारण, मछलीशहर में 75 में 4 का निस्तारण, शाहगंज में 104 में से 8 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया गया।    इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक के.के.चैधरी, सीएमओ डा. ओ.पी.सिंह, पी.डी. पीके राय, उप जिलाधिकारी केराकत अयोध्या प्रसाद, तहसीलदार ज्ञानेन्द्र नाथ सिंह, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डा. विरेन्द्र सिंह, डीएसओ अजय प्रताप सिंह, डीआईओएस उमेश शुक्ल, बीएसए राजेन्द्र प्रसाद सिंह, कृषि अधिकारी अमित चैबे, समाज कल्याण अधिकारी विपिन यादव, पिछड़ा वर्ग अधिकारी सुरेश कुमार मौर्या, अधि.अभि. सिचाई एसके सिंह, वीडीओ रवि कुमार, राजीव कुमार शर्मा, देवेन्द्र सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

मडियाहूं( जौनपुर) स्थानीय तहसील परिसर स्थित सभागार में तहसील दिवस का आयोजन तहसीलदार मडियाहूं अजय कुमार पांडे की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस दौरान कुल 134 शिकायती पत्र प्राप्त हुए जिसमें पांच का निस्तारण मौके पर किया गया। शेष प्रार्थना पत्रों के निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को भेज दिया गया। ग्राम पंचायत जमुआ के सैकड़ों ग्रामीणों ने मालती सिंह व छत्रधारी मिश्रा के नेतृत्व में कोटेदार के विरुद्ध प्रदर्शन कर प्रार्थना पत्र दिया जिसमें वितरण प्रणाली में गड़बड़ी, अपात्रों का राशन कार्ड बनाए जाने व पात्रों को वंचित किए जाने का आरोप लगाया। इसी क्रम में विकासखंड बरसठी के ग्राम पंचायत बेलौना कला के महंत दूबे ने प्राथमिक विद्यालय बेलौना कला पर लगे हैंडपंप से बच्चों को दूषित पानी पिलाया जाने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया। इस अवसर पर सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

समाधान दिवस पर 76 शिकायतों में 7 का निस्तारण

मछलीशहर(जौनपुर)19दिसंबर    ।   उपजिलाधिकारी विमल कुमार दूबे की अध्यक्षता में तहसील सभागार में समाधान दिवस का आयोजन हुआ ।
समाधान दिवस पर कुल 76 शिकायतें आई । जिसमें 7 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया । राजस्व विभाग से सम्बंधित भूमि सम्बन्धी शिकायतों की अधिकता रही । समाधान दिवस प्रभारी ने पूर्व में पड़ी शिकायतों के निस्तारण की विभागवार समीक्षा किया । शेष शिकायतों को तत्काल निस्तारण का निर्देश भी दिया । समाधान दिवस पर क्षेत्राधिकारी सौम्या पाण्डेय, तहसीलदार सन्तोष कुमार सोनकर, नायब तहसीलदार सन्तोष कुमार शुक्ला सहित सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे ।

कुँए मे गिरी भैंस को फायर ब्रिगेड ने निकाले

मछलीशहर(जौनपुर)19दिसंबर      ।    स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के कौरहा गाव निवासी कन्हैया लाल गुप्ता की भैंस मंगलवार को सुबह करीब 6 बजे खुटे से रस्सी को खिचाकर भगी जो बगल के कुँए मे जाकर गिर गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना 100 नम्बर को दी। वह मौके पर पहुंची तो वह फायर बिग्रेड को सूचना दी। तो फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर कुँए मे बगल के पम्पसेट से कुँए मे पानी डलवाया तो भैंस पानी के सहारे से उपर आई। और उन्होंने बहुत कोसिस करने के बाद भैंस को सुरक्षित बाहर निकाली। और भैंस के पेट मे लगभग चार माह का बच्चा भी था।

छात्रो का किया गया स्वास्थ परीक्षण —

मुंगराबादशाहपुर |राष्ट्रीय बाल स्वास्थ परीक्षण योजना के तहत मंगलवार को प्राथमिक बिद्यालय कबीरपुर मे स्वास्थ बिभाग द्वारा कुल 206 छात्र छात्राओ के स्वास्थ का परीक्षण किया गया तथा जीवन रक्षक औषधियो का बितरण किया गया |स्वास्थ टीम मे डा० राजेश कुमार के साथ सुरेश कुमार नेत्र सहायक मौसम सिंह ,किरन देबी आदि सम्लित रहे |इस अवसर पर प्रधानाध्यापक धर्मेन्द्र कुमार मिश्र ,अंकिता देबी ,हिमकर पाण्डेय ,मनोज कुमार ,साबित्री देबी अादि उपस्थित रही |

Ashok Shrivastav

State Head Uttar Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: