जौनपुर की रात 9 बजे तक की खास खबर जय प्रकाश तिवारी ब्यूरो चीफ़ जौनपुर से

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

: भीटा,तालाब,खलिहानाे के जमीन पर भू माफियाओं का कब्जा ——- शासन द्वारा नही हाे रही है कारवाई

जंघई / जाैनपुर
स्थानीय जंघई क्षेत्र के ग्रामीण इलाके में गॉव के दबंगाे द्वारा तालाब,भीटा,खलिहान,बंजर जमीनाे पर कब्जा किया गया है और हल्का लेखपालाे काे शासनादेश है कि गॉव के ऐसे लाेगाे काे चिन्हित करे जाे ऐसे जमीनाें पर कब्जा किये है उनसे जमीनाे काे खाली करा के त्वरित गति से कारवाई किया जाय लेकिन हल्का लेखपाल द्वारा राजनिति से प्रेरित हाेकर ऐसे लाेगाे के खिलाफ काेई कारवाई नही की जा रही है ।लेखपालाे के द्वारा गॉव के ऐसे निरीह लाेगाे काे चिन्हित किया जाता है जाे बंजर जमीन पर एक दाे ढिसिमिल पर कब्जा किया गया है और जाे डेढ़ दाे बीघा पर कब्जा किये है उनका भू माफियाओ मे नाम नही हाेता है ।
ग्रामीणाें ने शासन द्वारा अपने कार्याे मे लापरवाही बरतने वाले लेखपालाें काे चिन्हित कर के कारवाई की मॉग किया है जिससे भू माफियाओ के खिलाफ कारवाई हाे सके ।

आर०पी०एफ० की अवैध वसूली से लाेग त्रस्त -जंघई – जाैनपुर

स्थानीय जंघई रेलवे स्टेशन पर आर०पी०एफ० विभाग की अपने कार्याे काे लेकर सदैव सुर्खियाे मे रहना पसन्द करती है जहॉ रेल विभाग द्वारा खुले आम वेन्डराे काे ट्रेनाे मे चलने का प्रस्रय खुले आम दिया जा रहा है l
इस विभाग का नया ताजा मामला प्रकाश में आया है कि अजय पाल पुत्र नन्द लाल निवासी सेमरी ( भाेगी का पूरा ) अपनी माेटर साइकिल नं० यूपी० ६२ बीसी ४९७९ अधिकारी विश्राम गृह के पास खड़ी कर के किसी का इन्तजार कर रहे थे कि आर०पी०एफ० विभाग के दाे सिपाही पहुंच कर माेटर साइकिल काे चाैकी पर ले जाकर रसीद काटने के नाम पर पॉच लाेगाे से साै साै रूपया लेकर बिना रसीद दिये भाग जाने का नसीहत दे डाला ।फिलहाल पुलिस की इस कार्य प्रणाली से लाेगाें मे आक्राेश है ।
[11/24, 19:52] Jai Prakash Tiwari Jaunpur:
जल रहे कूड़े में गिरकर वृद्धा झुलसी —

मुंगराबादशाहपुर ।पवांरा थाना क्षेत्र के मुड़ाव गांव में शुक्रवार दोपहर घर का बटोरन का कूड़ा-करकट जला रही वृद्धा गिर कर आग से झुलस गई। उक्त गांव निवासी सावित्री 60 वर्ष पत्नी रामनिहोर घर का कूड़ा करकट बटोरकर जला रही थी।अचानक वह जल रहे कूड़े में गिर गई और गंभीर रूप से झुलस गई। उसे आनन फानन मे परिजन मुंगरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाये जहां से चिकित्सकों ने उसकी हालत गम्भीर देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

सुजानगंज /जौनपुर:-  स्थानीय पुलिस ने गुरुवार रातऊंचगांव नहर पुल से देसी तमंचा वह चाकू के साथ दो अंतर्जनपदीय लुटेरों को गिरफ्तार कर चला न्यायालय भेज दिया

मिली जानकारी के अनुसार सुजानगंज पुलिस सुजानगंज मुंगरा बादशाहपुर रोड पर ऊंचगांव नहर पुल पर वाहन चेकिंग कर रही थी उसी समय वहां दो संदिग्ध दिखाई पड़े ।पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दोनों को गिरफ्तार कर थाने ले आई ।थाने पर जामा तलाशी में शुभम यादव 18 वर्ष पुत्र जोखूराम  निवासी रेडी गारापुर थाना पट्टी जिला प्रतापगढ़ के पास से एक देसी तमंचा व एक जिंदा कारतूस तथा राहुल यादव 20 वर्ष पुत्र आसरे यादव निवासी पता उपरोक्त के पास से एक चाकू बरामद किया ।पुलिस ने दोनों आरोपियों को सुसंगत धाराओं में चला न्यायालय भेज दिया ।

प्रदेश सरकार रोज विकास और भ्रष्टाचार रहित सुशासन का नारा लगा रही है

सरकार के मंशा स्वच्छ भारत स्वाथ भारत को‌ जिम्मेदार लोगों ने पलीता लगाने में जरा भी कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसा ही मामला अति प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिंगरामऊ का है जहां इलाज के लिए आए गरीब मजदूर मरीजों को सरकार का लाभ उनके जिम्मेदार लोगों द्वारा नहीं दिया जा रहा है। अस्पताल की दवाइयां न देकर उन्हें सीधा बाहर मेडिकल स्टोर से लिखी जाती है। और पर्चा के पीछे कमीशन खोरी का कोड लिख दिया जाता है जहां पर। डाक्टर साहब का कमीशन तो बन जाता है लेकिन लाचार बेवस
मरीजों पर पड़ भारी पड़ता है जबकि सभी अस्पतालों में सरकार सभी मरीजों को जांच दवा की उत्तम व्यवस्था होने के लिए लाखों करोड़ों रुपए खर्च कर रही है लेकिन जिम्मेदार अधिकारीयों के कानो तक जू नहीं रेग रहा है मरीजों को जांच के लिए सीधा बाहर पैथोलॉजी स्टोरों में भेजा जा रहा है।और मोटी से मोटी रकम देनी पड़ रही हैं इतना ही नहीं डाक्टर साहब तो अपने कमीशन की ब्यवथा में लगे हैं परन्तु मरीज खड़े होकर डाक्टर के खाली होने का इंतजार कर रहे हैं ।इतना ही नहीं इमरजेंसी वार्ड में गन्दगी का भरमार दिखाई दिया जहां मरीजो के लिए बिछाई गई चादर पर खून के धब्बे लगे हुए थे और बिछाई गई गंदी चादर से बदबू आ रही थी इस सम्बन्ध में जब सिंगरामऊ प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ० अभिषेक वर्मा से जानकारी चाही गई तो उन्होंने कहा कि हमारे यहां सभी जांच उपलब्ध नहीं है। और मरीज कहते हैं।दवा बाहर से लिखने के लिए तभी लिखा जाता है। क्योंकि मरीजों को यह दवाइयां काम नहीं करती गन्दगी पर‌ उन्होंने कहा कि एमरजेंसी वार्ड है। अभी चादर‌ बदलवा दिया जाता है.


जौनपुर- शाहगंज रोड पर स्थित आदमपुर रेलवे क्रासिंग तोड़ते हुए एक स्कूल बस आगे निकल गयी। इस हादसे के समय बस में सवार छात्र-छात्राएं चिखते चिल्लाते रहे। जिसके कारण पूरा इलाका दहल गया। क्रासिंग का बैरियर टूटने की खबर मिलते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। विभाग इंजिनियर की टीम मौके पर पहुंचकर बैरियर का मरम्मत करना शुरू कर दिया है। साथ ही आरपीएफ और जीआरपी टीम भी बैरियर को तोड़ने वाली बस के बारे पता कर रही है।

Ashok Shrivastav

State Head Uttar Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: