जौनपुर की शाम 5 बजे तक की खास खबर जय प्रकाश तिवारी ब्यूरो चीफ़ जौनपुर से

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

पुलिस नहीं करती गस्त, ग्रामवासी है भयभीत
जंघई / जाैनपुर
मीरगंज थाना क्षेत्र के जंघई पुलिस चाैकी पर कार्यरत सिपाहियाें के द्वारा रात्रि मे गस्त न किये जाने से ग्रामवासी अपनी सुरक्षा काे लेकर भयभीत है ।
वैसे जंघई क्षेत्र जनपद इलाहाबाद ,जाैनपुर ,और भदाेही की सीमा का प्रतिनिधित्व जंघई क्षेत्र कर रहा है लेकिन इन जिलाे की चाैकियाे पर कार्यरत कर्मियाे द्वारा शाम काे गस्त करने के बजाय कुम्भकर्णी निद्रा में चाैकियाे पर साेते नजर आते है जिससे अपराधी खुले आम एक दूसरे की सीमा मे घुसकर अपराधाे काे अन्जाम देते है ।जब कि जंघई रेलवे स्टेशन हाेने के कारण देर रात्रि तक ट्रेनाे का आवागमन लगा रहता है लेकिन उनकी सुरक्षा के लिये जंघई पुलिस सक्रिय रूप से अपनी सहभागिता नहीं कर पाती है जिससे आने जाने वाले यात्री असुरक्षा के साये में अपनी यात्रा पूरी करते है .

जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस  अधीक्षक ने बूथों  का किया निरीक्षण 

 

जौनपुर 25 नवम्बर 2017-(सू0वि0)- आज जिला मजिस्टेªट/जिला निर्वाचन अधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र, पुलिस अधीक्षक के.के. चैधरी के साथ नगरपालिका परिषद जौनपुर के आर.ओ./उपजिला मजिस्ट्रेट प्रियंका प्रियदर्शनी ने मछलीशहर पड़ाव स्थित मण्डी परिषद के बूथों का निरीक्षण किया तथा ई.ओ. नगरपालिका को परिसर की साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया। सरस्वती इन्टर कालेज शास्त्री नगर, जूनियर हाईस्कूल नगरपालिका रूहटट्ा, जीजीआईसी इन्टर कालेज में स्थापित मतदेय स्थलों का निरीक्षण किया तथा सम्बन्धित प्रधानाचार्य को परिसर की साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया। आरओ को आयोग के मानक के अनुसार सभी व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश कुमार शुक्ल उपस्थित रहे।

जौनपुर 25 नवम्बर 2017-(सू0वि0)- जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश कुमार शुक्ल ने जिले में संचालित समस्त विद्यालयों के प्राचार्यो को अवगत कराया है कि दशमोत्तर छात्रवृत्ति नियमावली 2012 (यथा सशोधन 2016) के नियम-6 उपनियम में उल्लिखित प्राविधानो के अन्तर्गत शैक्षिक सत्र 2017-18 से पाठ्यक्रमो में न्यूनतम 75 प्रतिशत की अनिवार्य उपस्थिति वाले छात्र/छात्राओ को छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति सुविधा अनुमन्य होगी तथा समस्त शिक्षण संस्थाओ में अध्ययनरत छात्रो की उपस्थिति की अनिवार्य गणना हेतु बायोमैट्रिक मशीन स्थापित कराने हेतु निर्देश दिया गया है।

उन्होंने जिले के समस्त शिक्षण संस्थानों के प्राचार्यो को निर्देशित किया है कि दशमोत्तर शैक्षिक सत्र 2017-18 से पाठ्यक्रमो में न्यूनतम 75 प्रतिशत की अनिवार्य उपस्थिति हेतु बायोमैट्रिक मशीन स्थापित करना सुनिश्चित करें, अन्यथा की स्थिति में सम्पूर्ण उत्तरदायित्व सम्बन्धित विद्यालय के प्राचार्य/छात्रवृत्ति नोडल अधिकारी का होगा।

दीपमाला को मौका मिला तो नगर को गोल्डेन नगर बनाने का होगा प्रयास : आदर्श सेठ*

जौनपुर। जौनपुर नगर निकाय चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे लोगो में हलचल का महौल तेज हो गया है चुनाव में 11 प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार में खासी तेजी लाई है और एक दुसरे की खामियां गिनाने में और कुछ दलों के बागी प्रत्याशियों ने पार्टी द्वारा छले जाने की दुहाई देते हुए अपने दुखड़े जनता के बीच में बता  रहे है। जिसकी गूंज उन प्रत्याशियों के कानों तक भी पहुँच रही है जिनके कारण वो अपने ठगा महसूस कर रहे है और जनता के बीच में अपने को अच्छा बताने के प्रयास लगे हुए है और जनता को मोहने की कोशिश में लगे हुए है लेकिन जनता के बीच चर्चाएं तो बहुतों की हो रही है लेकिन महौल का पता लगा पाना उतना ही मुस्किल है जितना की समुन्द्र में सूई खेाजना है। लेकिन इसी बीच कांग्रेस की बागी निर्दल प्रत्याशी दीपमाला सेठ व आदर्श सेठ सुर्खियों में बने हुए है आज प्रचार प्रसार के दौरान दीपमाला ने कहा कि मुझे जनता का पूरा सहयोग मिल रहा है और जिसे जनता चाह ले फिर उसे मतगणना तक इन्तजार करने की कोई आवश्यकता नही है। जनता प्यार और आशीर्वाद मुझे मिल रहा है मूझे पूरी उम्मीद है। इस बार जनता का फैसला एक तरफा विकास कार्याें को देखते हुए किसी ऐसे प्रत्याशी को चुना जायेगा जो उनकी प्रत्येक समस्याओं अपनी समस्या समझे और लोकहित के लिये हमेशा खड़ा रहे है और मैं वादा करती हूँ कि उनके विश्वास पर खरा उतर कर यह साबित कर दुंगी की मेरा लक्ष्य जनता की सेवा और नगर का विकास करना है। पति आर्दश सेठ ने कहा कि मेरे बारे में जनता के बीच कुछ भी छिपा नही है सत्ता से हट कर भी हमारे परिवार के लोग जनता की सेवा में तत्पर रहतें है और आगे भी रहेगें चाहे आप दीपमाला को चेयरमैन बनाये या न बनायें। लेकिन अगर मुझे एक मौका मिला तो मैं मेरा जौनपुर नगर को गोल्डेन बनाने का सपना पूरा करना चाहता हूँ , आगे आप सभी का सहयोग चाहिये।

मुंगरा बादशाह पुर के निकाय चुनाव के सपा प्रत्याशी तहसिमुल हक़ ( बन्ने ) भाई से चुनावी राजनीति पर गुफ्तगू करते हुवे

तहसिमुल हक़ बन्ने भाई समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं । और भी पार्टिया यहाँ अपना अपना प्रत्याशी उतारी है । पर बन्ने भाई का यहाँ की जनता का लगाव और हमेशा से शुख दुख के साथी रहे हैं । इन्ही सब के कारण यहा की जनता इस चुनाव में सपा प्रत्याशी तहसिमुल हक़ बन्ने भाई को चेयरमैन की कुर्सी पर देखना चाहती है । ऐसा कहना है मुंगरा बादशाह पुर की आवाम का । इस बारे में पूझने पर बन्ने भाई ने कहा कि विकास ही हमारा मुद्दा है मुंगरा बादशाह पुर का विकास होना चाहिए । और आवाम का पूरा सहयोग व समर्थन मुझ और समाजवादी पार्टी को मिल रहा है ।

 

Ashok Shrivastav

State Head Uttar Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: