जौनपुर की दोपहर 1 बजे तक की खास खबरें जय प्रकाश तिवारी ब्यूरो चीफ़ जौनपुर से

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

किराना की दुकान व रिचार्ज की दुकान पर ताला ताेड़ कर हजाराें की चाेरी
जंघई / जाैनपुर
मीरगंज थाना क्षेत्र के जंघई त्रिमुहानी पर साेमवार की रात्रि मे चाेराे ने प्रकाश जनरल स्टाेर की दुकान का ताला ताेड़कर पॉच हजार रूपया नगद व बीएसनल ,ओडा ,आईडिया ,व एयर टेल कम्पनी के आठ हजार रिचार्ज भी उठा ले गये दुकान का बक्सा एक निर्जन स्थान पर पड़ा हुआ था जिसकी जानकारी हाेने पर दुकानदार ने बक्सा अपनी दुकान पर ले आये ।ग्राम चाैका ,थाना सरायममरेज, जनपद इलाहाबाद निवासी सत्य नारायण पाण्डेय काफी अर्से से त्रिमुहानी पर दुकान चला रहे है पीड़ीत द्वारा चाेरी के घटना की जानकारी जंघई पुलिस चाैकी पर दे दी है ।दूसरी घटना लहऊरा थाना सरायममरेज जनपद इलाहाबाद निवासी सुभाष चन्द्र किराना की दुकान जंघई बाजार हंडिया राेड पर खाेल रखे है राेज की भॉति शाम काे दुकान बन्द कर के अपने घर चले गये सुबह मंगलवार काे दुकान के शटर का ताला टूटा हुआ था जिसकी जानकारी लाेगाे ने उनकाे दिया ताे वे माैके पर पहुंच कर दुकान के अन्दर देखा ताे चार हजार रूपया नगद ,डालडा घी , देशी घी ,रिफाईन तेल के २१ डिब्बा व काफी मात्रा में काजू ,पिस्ता ,बादाम बेशकीमती सामान चाेर उठा ले गये ।दुकानदार के अनुसार गये सामानाे की कीमत करीब साठ हजार के करीब है ।एक साल के अन्दर चाेरी की इनके दुकान की तीसरी घटना है ।चाेरी की जानकारी भुक्तभाेगी द्वारा पुलिस चाैकी पर दे दी गई है ।
नकल माफियाओं का अड्डा बना बदलापुर तहसील क्षेत्र
एक विद्यालय की हुई शिकायत

बदलापुर/जौनपुर-
यूपी बोर्ड की परीक्षा में नकल कराने का बदलापुर तहसील क्षेत्र के दर्जनों बिद्यालयो में नकल माफियाओं का अड्डा बन चुका है। जहां पिछले साल जिले के 260 विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाया गया था वहीं इस बार 239 विद्यालयों को सेंटर बनाया गया है। जिसमें तमाम ऐसे विद्यालय हैं जहां पर छात्र संख्या के हिसाब से देखा जाय तो खड़े होने की व्यवस्था नहीं है। लेकिन फिर भी सेंटर बनाए गए हैं। पूर्व डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने जिन दागी विद्यालयों को केंद्र नहीं बनाया था।वह इस बार केंद्र बन गए हैं।
जौनपुर जिले में 602 विद्यालय हैं। इसमें 140 अनुदानित विद्यालय हैं। इस बार 239 विद्यालयों को केंद्र बनाया गया है लेकिन इससे सापेक्ष 219 शिकायतें प्राप्त हुई है। राजस्व विभाग के सत्यापन में पोल खुलकर सामने आ रहा है। इसमें शिक्षा विभाग और नकल माफियाओं की मिलीभगत है।
यही कारण है कि जो सूचनाएं कम्प्यूटर में लोड की गई हैं। वह गलत हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के बाबूओं की मिलीभगत से जिसके पास दस कमरे हैं वह 15 कमरे दिखा रहा है।60 किमी दूर तक सेंटर भेज दिया गया है। कुल मिलाकर सेंटर निर्धारण में मानकों की धज्जियां उड़ी हैं।अनुदानित विद्यालयों के प्रधानाचार्यों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि बरगूदर जैसे कई विद्यालयों में बाहरी छात्रों का फार्म भरवाकर परीक्षा कराया जाता है।बावजूद इसके ऐसे विद्यालय सेंटर बन गए हैं। इसकी शिकायत डीएम से प्रधानाचार्यों ने की है।
उधर जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश शुक्ला का कहना है कि पिछली बार डीएम ने जिन्हें केंद्र से वंचित किया था उसका कोई कारण उन्होंने स्पष्ट नहीं किया। इस वजह से उनके नाम काली सूची या दागी सूची में शामिल नहीं है। डीएम सर्वज्ञराम मिश्र का कहना है कि जांच में कई तरह की ‌कमियां प्रकाश में आयी हैं। पूरी कोशिश होगी कि कोई दागी विद्यालय सेंटर नहीं बनेगा
बदलापुर निकाय चुनाव के अंतिम दिन भी विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने अपने समर्थकों के साथ सभी वार्डो के आम जनमानस से सम्पर्क करके चुनाव में जीत के पूरी ताकत लगा दिया

उनका कहना की प्रदेश में योगी सरकार बनने जे बाद से ही मै सभी लोगो के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलता रहा और बदलापुर नगर पंचायत में मेरे द्वारा कराए गए विकासँ कार्यो से मुझे पूरा विश्वास ही नही बल्कि यकीन भी है कि विकासँ कार्यो को अमली जामा पहनाने हेतु यहाँ की जनता भाजपा प्रत्याशी सुमन कन्नौजिया के सिर पर जीत का चेहरा बाँधने हेतु तैयार है।क्यों की मैं खुद हर लोगो के कार्यो में जी जान एक करके तवज्जो दिया है।इस मौके पर जय सिंह सत्यम सिंह विनोद शर्मा धनंजय सेठ सन्तोष निगम राजेश साहू सन्तोष जायसवाल दिनेश सिंह सुशील निगम ज्ञानेंद्र सिंह सुरेश चौहान आदि मौजूद रहे।

आकर्षण का केंद्र बना प्रदर्शनी में फर्नीचर का सामान

बदलापुर जौनपुर भलुवाही गांव के एन0 एच0 56 पर सरदार बल्लभ भाई पटेल के तत्वाधान में चल रही खादी ग्रामोउधोग एवं हैंडी क्रॉफ्ट प्रदर्शनी के 9 वें दिन प्रदर्शनी में सहारनपुर से रिजवान की देख रेख में फर्नीचर के विभन्न प्रकार आइटम व् भदोही का विशव प्रसिद्ध कालीन तथा जम्मू कश्मीर की पश्मीना शाल व् जैकेट सहित अन्य सामान ग्राहकों के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए है।दूर दराज सहित आस पास केग्राहक। प्रदर्शनी में लगे लगभगकुल 40 स्टालों सेविभिन्न सामानों की जमकर खरीददारी करने में जुटे हैं।प्रदर्शनी के प्रबन्धक संजय पटेल ने बताया कि 7 दिसम्बर तक प्रदर्शनी का आयोजन चलेगा।ग्राहकों के मनमुताबिकविभिन्न स्टालों से आकर उपयोगी सामानों की सस्ते दर पर खरीदारी करके लाभ शीघ्र उठाये।
मड़ियाहूँ– चुनाव में भाजपा भाजपा प्रत्याशी विनोद कुमार सेठ ने गढ़ई, कसाब ,मिर्दहा, वार्ड में जनसंपर्क किया और अपने लिए वोट मांगा

यह सभी वार्ड अल्पसंख्यक बहुल वार्ड हैं ।यहां पहुंचते ही सभी मुस्लिम भाइयों में हर्ष की लहर दौड़ गई ।और गर्मजोशी से भाजपा प्रत्याशी का स्वागत किया। क्योंकि पूर्व में भाजपा प्रत्याशी अल्पसंख्यक से दूरी बनाये रहे हैं ।पर भाजपा प्रत्याशी विनोद सेठ ने कहा हम सबका साथ सबका विकास का नारा हमारे प्रधानमंत्री ने दिया है उस पर अमल करते हुए मैं बिना नि: संकोच आप लोगों के बीच आया हूं अगर आप लोगों का आशीर्वाद मिला तो बिना भेदभाव के और प्रमुखता के साथ समस्याओं का समाधान किया जाएगा आप लोग बिना खौफ भाजपा प्रत्याशी को विजयश्री बनावें।और आप सभी को विश्वास दिलाते हैं वार्डों में हर अधूरे काम पूरा करूँगा।इस अवसर पर असलम कुरैशी,जैद अंसारी,अब्दुल सलाम राईन,वकील हाशमी,आदि लोग रहे।

डीएम एसपी ने किया निरीक्षण

मछलीशहर(जौनपुर)28अक्टूबर । स्थानीय नगर मे स्थित बिहारी महिला डिग्री कालेज मे जिलाधिकारी एंव पुलिस अधिक्षक ने निरीक्षण किया।
मंगलवार दोपहर उक्त विद्यालय में अचानक पहुंचे जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र व् पुलिस अधीक्षक के के चौधरी ने रवाना हो रही पोलिंग पार्टियों के विषय में रिटर्निंग ऑफिसर विमल कुमार दुबे से पूरी जानकारी ली। इसी दौरान वहाँ मौजूद क्षेत्राधिकारी सौम्या पांडेय व् कोतवाल सिद्धार्थ मिश्र को नगर निकाय चुनाव में मतदान स्थल व् स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान तहसीलदार संतोष सोनकर, नायब तहसीलदार संतोष शुक्ल, पंवारा थानाध्यक्ष विद्यासागर, क़स्बा इंचार्ज महेंद्र यादव, प्रमोद श्रीवास्तव सहित तमाम कर्मचारी मौजूद रहे।

Ashok Shrivastav

State Head Uttar Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *