जौनपुर की शाम 5 बजे तक की खास खबरें जय प्रकाश तिवारी ब्यूरो चीफ़ जौनपुर से

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

गिमटी में आग से हजारों की सम्पत्ति जल कर खाक

बदलापुर जौनपुर स्थानीय फत्तूपुर गांव निवासी मधुबन गौतम फत्तूपुर रेलवे क्रासिंग के पास चाय पान की दुकान चलाते हैं।बीती रात्री अज्ञात लोगो ने गिमटी में आग लगा दिया।जिससे उसमे रखे सामान व् नकदी जल कर खाक हो गया।भुक्त भोगी ने बताया कि हजारों रुपये का नुकसान हुआ।घटना की जानकारी बुधवार को सुबह हुई।

फर्जी मतदान की सूचना पर दिनभर हलकान होता रहा प्रशासन

मछलीशहर(जौनपुर)29अक्टूबर   ।   नगर निकाय चुनाव को लेकर नगर में बने बिहारी महिला महाविद्यालय मे मतदाता बूथ, फौजदार इंटर कॉलेज पर बने बूथ, नगर पंचायत कार्यालय बूथ पर फर्जी मतदान को लेकर सभी प्रत्याशियो के एजेंट एक दूसरे पर फर्जी मतदान करने का आरोप लगाते रहे। जिससे कई बार इन  बूथो पर कुछ समय के लिए मतदान प्रभावित होता रहा। फर्जी मतदान की सूचना शिकायत पर उपजिलाधिकारी से लेकर क्षेत्राधिकारी तक इन बुथो पर पहुँच कर दिन भर हलकान होते रहे। जबकि बूथो पर लगे एजेंटो द्वारा कई जगहों पर फर्जी आईडी कार्ड व् आधार कार्ड बनवाकर फर्जी मतदान कराया गया.

धार्मिक स्थल पर मतदाता पर्ची का बिस्तर लगाने पर भाजपा नेता हिरासत में, एक घंटे बाद किया रिहा

मछलीशहर(जौनपुर)29नवम्बर   ।   नगर पंचायत चुनाव के दौरान धार्मिक स्थल पर बस्ता लगाकर पर्ची बनाने के आरोप में भाजपा नेता राकेश जायसवाल को पुलिस ने एक घण्टे हिरासत में रखा। दबाव पड़ने पर छोड़ दिया गया।
भाजपा प्रत्याशी रेखा जायसवाल के समर्थक नगर के हनुमान मंदिर परिसर में अपना बिस्तर लगाकर मतदाताओ को पर्ची बाटने का कार्य कर रहे थे। इसकी शिकायत किसी ने क्षेत्राधिकारी सौम्या पांडेय से की। उन्होने तत्काल वहां से हटने को कहा। इस पर भाजपा नेता ने पूर्व से ही वहां बिस्तर लगने की बात कही। इस पर दोनों लोगो मे नोकझोंक हुई। सीओ ने उन्हें हिरासत में लेते हुए कोतवाली भेज दिया। मामले की सूचना जब पार्टी के नेताओं को हुई तो उन्हें एक घण्टे बाद मुक्त कर दिया गया। राकेश जायसवाल ने उन पर माहौल खराब करने का आरोप लगाया है। वही पर क्षेत्रधिकारी सौम्या पांडेय का कहना है कि उन्हें नियमो की जानकारी देने के लिए कोतवाली ले जाया गया था उसके बाद छोड दिया गया।: युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास, जिला अस्पताल रेफर

मछलीशहर(जौनपुर)29नवम्बर   ।    स्थानीय कस्बे के कोतवाली मोहल्ले में युवक ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। हालत गम्भीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया ।
बताया जाता है कि उक्त मोहल्ला निवासी 35 वर्षीय बेचू पुत्र गुलाटी शर्मा की किसी बात को लेकर परिवार से अन बन हो गयी थी। गुस्से में आकर कमरा बन्द कर रस्सी से फांसी लगा लिया। परिजनों को आशंका हुई तो कमरे में देखा कि बेचू छत पर फंदे से लटका नजर आया तो शोर मचाने लगे। आस पड़ोस के लोग इकट्ठा होकर फंदे में लटके युवक को नीचे उतारे। बेहोशी अवस्था में सीएचसी ले गये। जहाँ पर युवक की हालत नाजुक देख चिकित्सको ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पर भी युवक की हालत सुधार न देख चिकित्सकों ने बीएचयू रेफर कर दिया।

10 को लिया गया हिरासत में

मछलीशहर(जौनपुर)29अक्टूबर   ।   नगर निकाय चुनाव में फर्जी मतदान व् गड़बड़ी करने के फ़ैलाने के आरोप में कोतवाली पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लिया। कोतवाल सिद्धार्थ मिश्रा ने बताया की जिसमे से 8 लोगों को चेतवानी देकर छोड़ दिया गया। जबकि दो लोगों को जेल भेज दिया गया।

मुगराबादशाहपुर मे कुल 10191 कुल मत पड़े । 72.37 प्रतिशत

मछलीशहर मे 12259 कुछ मत पड़े । 61.39 प्रतिशत

 

मतदान में धाधली का आरोप ,30 मिनट मतदान बाधित

मछलीशहर(जौनपुर)29नवम्बर । नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर नगर पंचायत कार्यालय में बने मतदान केंद्र पर मतदान करने आये सादीगंज मोहल्ला निवासी नौसाद ने बूथ संख्या 10 पर तैनात मतदान कर्मी पर मत पर्ची हाथ से लेकर गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना पाकर मौके पर सेक्टर मजिस्ट्रेट समेत अन्य अधिकारी पहुचकर मामला शांत कराये। जिससे लगभग 30 मिनट तक मतदान बाधित रहा।
[11/30, 07:23] Jai Prakash Tiwari Jaunpur: बदलापुर नगर निकाय चुनाव

बदलापुर जौनपुर नंव सृजित नगर पंचायत के बुधवार को हो रहे चुनाव में प्राथमिक विद्यालय भलुवाही व् प्राथमिक विद्यालय बदलापुर में मतदाताओं की लंबी लाइन के चलते मतदान लगभग साढ़े 6 बजे के बाद समाप्त हुआ।पीठासीन अधिकारियो के मुताबिक दोनों बूथों पर 58 प्रतिशत मतदान हुआ।

 जब ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी को बेहोशी आई

बदलापुर जौनपुर नंव सृजित बदलापुर में बुधवार को हो रहे नगर निकाय चुनाव के दौरान बूथ प्राथमिक विद्यालय भलुवाही में ड्यूटी पर तैनात एक लगभग 54 वर्षीय पुलिस कर्मी अचानक बेहोशी की हालत होकर गिर पड़ा।मौके पर मौजूद अन्य पुलिस कर्मियों को इसकी जानकारी होने पर उन लोगोने उसे खाट पर लिटाया और पानी के छीटे फेके। इसकी जानकारी बदलापुर अस्पताल को देते ही तुरन्त सरकारी एम्बुलेंस से स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया जहाँ उसे लगभग आधे घण्टे बाद उसे होश आया तो पुनः ड्यूटी पर अपनी तैनाती दिया।इस बात की चर्चा रही की आखिर पुलिस कर्मी को क्या हो गया।

बारातियो द्वारा मारनेपीटने से डीजे ड्राईवर की मौत

डीजे की पहिया से दबने से नाच रहा एक बाराती गम्भीर घायल ,जिला अस्पताल मे भरती , दुल्हा के पिता समेत सभी बाराती रात मे ही फरार
पुलिस की देख रेख मे हुई दुल्हे की शादी

महराजगंज जौनपुर
स्थानीय थाना क्षेत्र के रामनगरउपधान( वासूपुर) मे बीती रात आई बारात के डीजे ड्राईबर को कुछ मनबढ बारातियो ने इतनी पिटाई की कि वह जिला अस्पताल मे पहुचते ही दम तोड दिया
घटना का अंजाम देने के बाद दुल्हे के पिता समेत सारे बाराती फरार हो गये मौके पर पहुची पुलिस डीजे रथ को कब्जे मे लेकर थाने ले गयी
मिली जानकारी के अनुसार महराजगंज थाना के रामनगरउपधान उपधान ( वासुपुर)गॉव निवासी रामकुमार यादव की पुत्री कंचन की शादी सुजानगंज थाना के बेसार गॉव निवासी श्रीनाथ यादव के पुत्र मुलायम के साथ तय हुई! बारात बीतीरात मंगलवार बेसार से रामनगरउपधान गॉव पहुची
घर से कुछ दूरी पर बारातियो ने नास्ता किया फिर वही से डीजे की धुन पर दर्जनभर नशे मेधुत
नवयुवक बाराती नाचते हुए द्वारचार हेतु आ रहे थे कि शिव डीजे ऱोड लाईट के ड्राईबर रामकरन सरोज उम्र 50 बर्ष निवासी शरमापट्टी प्रतापगढ का पैर एकाएक एक्सीलेटर पर जोर से पडा जिसकी चपेट मे नाच रहा बाराती रोहित यादव उम्र24 बर्ष निवासी सुरजाकापूरा मुगराबादशाहपुर चक्के के नीचे आ गया बताते है कि ड्राईबर ने भी शराब पी रखी थी बाराती ऱोहित यादव को घायल देख डीजे ड्राईबर की लात धुसो व ट्यूब लाईट की राड से मनमानी पिटाई की ड्राईबर जिलाअस्पताल पहुचतेही दम तोड दिया मारपीट होते देख सिर लाईट लिए मजदूर भी लाईट फेक भागे घटना बीतीरात मंगलवार साढे दस बजे की है
किसी ने सौ नंबर को फोन से सूचना दी तो सौ नंबर पुलिस समेत महराजगंज थानेदार संतोष कुमार दिक्षित सुजानगंज के एसओ सनवर अली तथा बदलापुर सीओ बीके द्विवेदी मय फोर्स सहित मौके पर पहुचे दोनो घायलो को एम्बुलेन्स 108 द्वारा पुलिस के साथ महराजगंज अस्पताल भेजा गया दोनो की हालत गम्भीर देख डाक्टर ने जिलाअस्पताल रेफर दिया जहॉ डीजे डाईबर रामकरन सरोज 50 की मौत हो गयी दूसरा घायल बाराती रोहित यादव24 का इलाज चल रहा है घायल रोहित दुल्हेका रिस्तेदार बताया जा रहा है !
दुल्हेके पिता श्रीनाथ यादव समेत सभी बारातियो के भाग जाने से दुल्हा और उसकी गाडी को घराती गॉव वालो ने रोक लिया पुलिस की देख रेख मे दुल्हे की शादी सम्पंन कराई गयी
सुबह साढे चार बजभोर मे ही दुल्हन की बिदाई दुल्हे के साथ कर दी गयी दुल्हन बडा भाई सुबाष यादव ने बताया कि दुल्हन का सारा सामान यही पर पडा है !बिना भोजन किए करीब चार सौ बराती घराती के लिए पका पकाया भोजन बर्तनो मे पडा खराब हो गया !
महराजगंज पुलिस का कहना मृतक के बडे भाई रामबरन सरोज निवासी शरमापट्टी प्रतापगढ की तहरीर पर चार नामजद व पॉच अग्यात के खिलाफ हत्या एससी एसटी 147 /149 का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है नामजद मे रोहित यादव सूरजा का पूरा थाना मुगरा बादशाहपुर अमरनाथ यादव राजेश यादव पप्पू यादव निवासीगण बेसार थाना सुजानगंज है जिन्हे पकडने के लिए पुलिसद्वारा दविस दी जा रही एसओ महराजगंजसंतोष कुमार दिक्षित का कहना है कि अतिशीघ्र गिरफ्तारी कर ली जायेगी घायल रोहित यादव की तरफ से अभी कोई तहरीर नही दी गयी है

 

निकाय-कुल मत-पड़े मत

नपा जौनपुर-190294-95603
नपा मुंगराबादशाहपुर-13965-10191
नपा शाहगंज-21047-13234
नपं मड़ियाहूं-17873-10455
नपं मछलीशहर-19968-12259
नपं केराकत-11239-6386
नपं खेतासराय-15168-9445
नपं जफराबाद-8577-4961
नपं बदलापुर-14377-10412

 

पत्रकार राकेश कान्त पाण्डेय के वयोवृद्ध पिता 84 वर्षीय पारस नाथ पाण्डेय का बुधवार को दिन में ढाई बजे उनके पैतृक आवास महमदपुर कांध विकास खण्ड सिरकोनी पर निधन हो गया। श्री पाण्डेय लम्बे समय से बीमार तथा गंभीर रोग से पीड़ित चल रहे थे। वे 40 वर्ष तक गांव के प्रधान रहे और अनेक महत्वपूर्ण सामाजिक कार्याे को अंजाम दिया। उनके निधन की जानकारी मिलते ही पत्रकारों सहित समाज सभी वर्गो में शोक की लहर दौड़ गयी और शोक संवेदना तथा श्रद्धांजलि देने हजारों की संख्या में लोग पहुंच गये।

: जौनपुर।अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के जिला अध्यक्ष डॉ कृष्ण कुमार श्रीवास्तव का निधन कल रात में वाराणसी के एक हॉस्पिटल में इलाज के दौरान हो गया डॉ साहब का विगत दिनों से इलाज चल रहा था।उनके निधन से समाज के अन्य वर्गों में भी शोक है। शव रात्रि में मानिक चौक आवास पर आ गया।
डॉ साहब का अंतिम संस्कार आज दिन में 2 बजे रामघाट जौनपुर में होगा।
विदित हो कि डॉ कृष्ण कुमार श्रीवास्तव कई सामाजिक संगठनों से जुड़े थे व एक वरिष्ठ सर्जन भी थे वे भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष व लायन्स क्लब के पूर्व अध्यक्ष, आई एम ए में भी कई पदों पर रह चुके हैं।
इनकी पत्नी संध्या रानी श्रीवास्तव नगर पालिका परिषद जौनपुर की चेयरमैन पद पर रह चुकी हैं जो बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ कर जीती थी।
कायस्थ महासभा जौनपुर शोक व्यक्त करती हैं।
राजेश श्रीवास्तव बच्चा भइया एडवोकेट जिला महामंत्री कायस्थ महासभा व जिला मंत्री भाजपा जौनपुर.

सुदामा और श्रीकृष्ण मिलन कथा सुन भाव-विभोर हुए श्रोता

सुजानगंज ( जौनपुर) सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा जिलाजीत तिवारी के आवास कौलीपुर मे चल रहे कथा के सातवें दिन श्रीकृष्ण और सुदामा के मिलन की कथा को सुनाते हुए मथुरा बृन्दावन से आये। ब्यास सुधाकर द्विवेदी जी ने सच्चे मित्रो के गुणो पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यदि मित्र हो तो श्रीकृष्ण और सुदामा की तरह हो ।जब श्रीकृष्ण को द्वारपाल सूचना देता है कि प्रभू द्वार पर एक बहुत ही गरीब ब्राह्मण आया है। उसकी धोती कई जगह से फटी हुई है। पैरो मे बेवाई फटी है।और द्वार पर खङा है।अपना नाम सुदामा बता रहा है।इतना सुनते ही द्वारिकाधीश पागल की तरह नंगे पाँव द्वार की तरफ दौङते हुए पहुँच कर मित्र सुदामा को देखकर उनको अपने गले से लगा कर उन्हे ससम्मान ले जाकर अपने सिंहासन पर बैठाकर उनके पैर अपने आॅसूओ से धो डालते है। और अपने बचपन के मित्र की दशा पर रोते हुए भगवान् श्रीकृष्ण अपने गले से लगा कर बार बार कुशलता पूछते है।श्री ब्यास जी के श्रीमुख से संगीतमयी श्रीमद्भागवत कथा का रसपान श्रद्धालुओ द्वारा किया गया।कथा के पूर्व मुख्य यजमान द्वारा ब्यास जी को माल्यार्पण कर कथा की शुरुआत की गई ।इसअवसर पर संजय तिवारी, सुशील तिवारी, बिमलेश पाण्डेय , अरविंद आदि, बङी संख्या मे लोग उपस्थित रहे।

पिकप में लादकर दो बकरिया उठा ले गए चोर–:
पीड़ित ने थाने मे जाकर चोरी की लिखित दी तहरीर —-:

सुजानगंज ( जौनपुर) स्थानीय क्षेत्र के बसरही बाजार निवासी बृजलाल सोनी बसरही बाजार के मुख्य सड़क के बेर्रा मोङ पर अपनी कॉलोनी बना कर सपरिवार रहते है। बुधवार रात वे अपनी पान् की दुकान बंद कर अपने दोनो बकरियो को घर के अन्दर बाध कर सो गये।जिसमे एक बकरा और एक बकरी थी।प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार रात लगभग डेढ बजे के आसपास एक पिकप से कुछ अज्ञात लोग पहुँच कर घर मे घुस कर दोनो बकरी को कुछ नशीला पदार्थ सुघाकर रस्सी को किसी धारदार औजार से काटकर बकरी को घसीटते हुए पिकप मे लादकर उठा ले गये। पीड़ित ने बताया कि लगभग डेढ बजे कुछ लोग एक पिकप गाड़ी से हमारे घर के पास रूके थे। मै समझा की कोई बाराती की गाङी है। शंका होने पर मै तुरन्त बकरी के पास गया तो वहाॅ से बकरी गायब थी। तो दौङकर गाड़ी को देखने लगा तो वहाॅ से गाड़ी भी गायब मिली। तुरन्त शोर मचाने पर आसपास के लोग आ गये। काफी दूर तक खोजबीन करने पर कही अता पता नही चला। सुबह चोरी की लिखित सूचना थाने पर दी गई है।

: विश्व एड्स दिवस के अन्तर्गत विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन 1 दिसम्बर को 

जौनपुर 30 नवम्बर 2017-(सू0वि0)- मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 ओ.पी. सिंह ने बताया कि 1 दिसम्बर 2017 को विश्व एड्स दिवस के अन्तर्गत जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र की अध्यक्षता एवं प्रेक्षक अलोक कुमार तृतीय नगर निकाय चुनाव की गरिमामयी उपस्थिति में आयोजित किया जा रहा है। जन जागरुकता रैली प्रातः 8 बजे जिला चिकित्सालय से किया जायेगा। रक्तदान शिविर प्रातः 10 बजे से 2 बजे तक जिला चिकित्सालय एवं नवीन मण्डी शीतला चैकिया में किया जायेगा। हस्ताक्षर अभियान जिला चिकित्सालय में तथा गोष्ठी मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय सभागार कक्ष में दोपहर 2 बजे किया जायेगा। प्रभारी जिला सूचना अधिकारी के.के.त्रिपाठी ने मीडिया बन्धुओं से अनुरोध किया है कि उक्त कार्यक्रम का कवरेज करने की कृपा करे।
मतगणना की तैयारी हेतु किया बैठक

जौनपुर 30 नवम्बर 2017-(सू0वि0)- जिला निर्वाचन अधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने जिलाधिकारी विश्राम कक्ष में नगर निकाय चुनाव 2017 को सकुशल शान्ति पूर्ण निष्पक्ष मतगणना कराने की तैयारी बैठक किया। उन्होंने बताया कि नगरपालिका परिषद जौनपुर को सकुशल एवं बेहतर समन्वय के लिए उपायुक्त मनरेगा कमलेश सोनी पीडी पी.के राय सदस्यों की मतगणना के लिए डीडीओ दयाराम को तैनात किया गया है। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी मतगणना स्थलों का सीधा प्रसारण के लिए वेबकास्टिंग लगाया गया है। उन्होंने सभी मतगणना कार्मिक को प्रातः 6 बजे अपने तैनाती स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया। मतगणना का कार्य प्रातः 8 बजे से प्रारम्भ किया जायेगा। इस अवसर पर सीडीओं आलोक सिंह, अपर जिला मजिस्ट्रेट आरपी मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट इन्द्रभुषण वर्मा, उपायुक्त मनरेगा कमलेश सोनी, डीडीओ दयाराम वीडियो प्रभारी जयप्रकाश डीएसटीओ रामनरायन यादव, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी उमाशंकर वर्मा, सहायक निर्वाचन अधिकारी इन्द्रदेव यादव आदि उपस्थित रहे।

मतगणना पण्डाल का किया निरीक्षण, मतगणना की सभी तैयारी पूर्ण  

जौनपुर 30 नवम्बर 2017-(सू0वि0)- जिला निर्वाचन अधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र, पुलिस अधीक्षक के.के.चैधरी के साथ आज नगर निकाय चुनाव 2017 को सकुशल शान्ति पूर्ण निष्पक्ष मतगणना कराने की तैयारी का निरीक्षण किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी पण्डालों का विधिवत से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बताया कि मीडिया बन्धुओं के लिए बरगद के पेड के पास बैठने की व्यवस्था की गयी है। मीडिया बन्धु एवं मतगणना कार्मिक शाहगंज़ चैराहे से मण्डी की ओर पुलिस बैरियर के बाद बाये तरफ मण्डी आवासीय परिसर पर वाहन खण्डा कर सकते है। इसके बाद मतगणन अन्दर की तरफ पुलिस चेकिंग के बाद सीधे मीडिया बन्धु अपने निर्धारित स्थल पर बैठेंगे। इलेक्ट्रानिक एवं फोटोग्राफर को सूचना विभाग द्वारा बारी-बारी से मतगणना पाण्डल का फोटो कवरेज हेतु भेजे जायेगे। एजेन्ट चैकिया मन्दिर तिराहे एवं स्टेशन रोड पर बने वाहन स्थल पर रखकर पैदल ही पुलिस चैकी गेट पर जाॅच के बाद ही निर्धारित स्थल पर पहचेंगे। मण्डी परिसर में सरकारी अधिकारियों को छोडकर किसी का वाहन प्रवेश वर्जित रहेगा। नगर मजिस्टेªट इन्द्रभूषण वर्मा एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर नृपेन्द्र यातायात की व्यवस्था निरन्तर देखते रहेंगे। अपर पुलिस अधीक्षक नगर डा0 अनिल पाण्डेय ने पुरी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के प्रभारी रहेंगे। इस अवसर पर सीडीओं आलोक सिंह, अपर जिला मजिस्ट्रेट आरपी मिश्र आदि उपस्थित रहे।

प्रधानाध्यापक का निधन, शिक्षकों ने जताया शोक

बक्शा(जौनपुर) बक्शा विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय बरजी के प्रधानाध्यापक 60 वर्षीय गुरु रामलाल का बुधवार को ह्र्दयगति रुक जाने से निधन हो गया। शेखपुरा निवासी रामलाल उक्त विद्यालय पर करीब 30 वर्ष निष्ठा के साथ सेवा किये। उनके निधन पर प्राथमिक विद्यालय बरजी के प्रांगण में गुरुवार शोक सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान एनपीआरसी राजनाथ सिंह, सहायक सहायक अध्यापक शिखा सिंह, साधना उपाध्याय, पूनम सिंह, अंजू वैश्य, घनश्याम उमरवैश्य, सुरेश सिंह मुन्ना, श्रीराम यादव, महेन्द्र यादव एवं प्रधान अवध कुमारी सहित समस्त छात्र-छात्राओं ने दो मिनट का शोक जताया। उधर बक्शा प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष सरोज सिंह सहित कार्यकारिणी ने शोक प्रकट किया।

विद्यालय से घर जा रही छात्रा को बोलेरो ने मारी टक्कर

मडियाहूं (जौनपुर) विद्यालय से पढ़कर साइकिल से घर जा रही छात्रा को बोलेरो ने टक्कर मार दिया। जिससे वह घायल हो गई। घटना के संबंध में बताया जाता है कि क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव निवासी 12 वर्षीय छात्रा सपना यादव रामदयाल गंज से पढ़कर साइकिल से घर आ रही थी रास्ते में उन्चनीकला के पास बोलेरो ने टक्कर मार दिया। जिससे छात्रा उछलकर बोलेरो के बोनट पर जा गिरी। उक्त घटना को देखते हुए आसपास के लोग शोर मचाते दौड़े जिस से घबराकर बोलेरो चालक उस लड़की को गाड़ी में बैठा कर भागने लगा। सूचना 100 नंबर पुलिस को दी गई। पुलिस भी बोलेरो के पीछे लग गई ।अपने पीछे पुलिस आती देख बोलेरो चालक पाली बाजार में लड़की सहित गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लेते हुए लड़की का प्राथमिक उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ियाहूं में कराने के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया।


राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 9 दिसम्बर को 

जौनपुर 30 नवम्बर 2017-(सू0वि0)- सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रवि यादव ने बताया कि मा. जनपद प्रभारी न्यायाधीश अजय त्यागी के आदेशानुसार 9 दिसम्बर 2017 को 10 बजे दीवानी न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है इस राष्ट्रीय लोक अदालत में ऐसे वाद जो अभी न्यायालय के समक्ष नही आए है, उन्हे वाद पूर्व (प्रीलीटिगेशन स्तर पर) एन.आई. एक्ट के वाद, विद्युत एवं जलकर वाद, बैंक वसूली वाद, मोटर दुर्घटना वाद, वैवाहिक वाद, श्रम वाद, भूमि अध्याप्ति वादों, विद्युत एवं जलकर वाद, सेवानिवृत्तिक परिलाभों से संबधित मामले, राजस्व वाद तथा सिविल वाद एवं अन्य प्रकार के सुलह समझौतों योग्य वादों का निस्तारण लोक अदालत में करा सकते है। उन्होने वादकारियों से अपील किया है कि अपने-अपने लम्बित वादों का निस्तारण 09 दिसम्बर 2017 को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से कराये तथा लाभ उटायें।

 

जौनपुर 30 नवम्बर 2017-(सू0वि0)- अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आर.पी.मिश्र ने बताया कि प्रमुख सचिव एवं राहत आयुक्त उ0प्र0 शासन राजस्व अनुभाग 10 लखनऊ 16 नवम्बर के आदेशानुसार वर्ष 2017-18 में शीतलहरी से उत्पन्न होने वाली समस्याओं के दृष्टिगत इस निराश्रित असहाय एवं कमजोर वर्ग के असुरक्षित व्यक्तियों को राहत प्रदान किये जाने हेतु निःशुल्क कम्बल वितरित किये जाने हेतु 30 लाख रुपये तथा सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाये जाने हेतु 3 लाख रुपये का धनाबटंन प्राप्त हुआ है। प्राप्त धनराशि से सम्बन्धित सरकारी विभागों एवं शासकीय नियत्रंणाधीन उपक्रमों/निगमों/ प्राधिकरणों/परिषदों/स्वायत्तशासी संस्थाओं के माध्यम से कम्बल क्रय किये जाने हेतु 500 रुपये प्रति कम्बल से कम की दर पर 5 दिसम्बर 2017 तक कोटेशन आमंत्रित किया जाता है निर्धारित मानक के अनुसार कम्बल की लम्बाई 235 से0मी0, चैड़ाई 140 से.मी. वजन कम से कम 2.2 कि0ग्रा0 तथा 70 प्रति0 ऊन सहित नये यार्न का प्रयोग होना चाहिए।

Ashok Shrivastav

State Head Uttar Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: