वरूण गांधी ने गरीबों को द‍िया प्यार लगाया गले, कहा-मैं दान करने नहीं,सेवा धर्म न‍िभाने आया हूं।।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

जितेंन्द्र श्रीवास्तव
रीजन हेड न्यूज मिरर
फैजाबाद

सांसद वरुण गांधी ने यूपी के 54 करोड़पति सांसदो सहित देश के करोड़पति व अरबपति सांसदो से अपना वेतन गरीबों को दान करने का आह्वान किया .

सुल्तानपुर (यूपी). शन‍िवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय नेता व सांसद वरुण गांधी ने कहा, ”पूरे यूपी में लगभग 54 सांसद करोड़पति हैं, जबक‍ि पूरे देश में बहुत ज्यादा संख्या में अरबपति और खरबपति हैं। इनमें से एक मैं भी हूं।

उन्होने दो टूक कहा कि यूपी के करोड़पति सांसदों सहित देश के उन सभी सांसदो को जो करोड़पति व अरबपति है उनको लोकसभा अध्यक्ष को चिठ्ठी लिख कर अपने वेतन को गरीबों की सेवा के लिए समर्पित करने के लिए कहना चाहिए।

ये बातें उन्होंने जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित अपने स्ववेतन के धन से कम्बल वितरण कार्यक्रम के दौरान कही।” इस दौरान वरुण गांधी ने गरीब बुजुर्गों को अपने गले भी लगाया।उन्होने कहा गरीबों की सेवा व मदद से बढ़कर कोई धर्म नहीं होता। उन्होने कहा समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को गले लगाने से हम्हें सुखद अनुभूति होती है।

जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के पलिया गांव के सुभाष इंटर कॉलेज में भाजपा नेता सन्तबख्श सिंह चुन्नू के संयोजन में सांसद वरुण गांधी ने अपने वेतन के धन से दो हजार गरीबों को कम्बल वितरण करने का कार्यक्रम आयोजित कराया था।

कार्यक्रम में उन्होंने कहा, ” मैं यहां दान करने नहीं आया हूं, बल्कि इंसानियत और जनप्रतिनिधि होने का धर्म निभाने आया हूं। ये कंबल वितरण तो केवल प्रतीक भर है, इसके पीछे मेरा प्यार और अपनापन छिपा है।”
उन्होंने भगवान राम, कृष्ण और हनुमान का हवाला देते हुए कहा, ”दान तो इन्होंने हमें दिया है इस जीवन को देकर, हम मनुष्य तो सेवक भर हैं।”

वरुण गांधी ने कहा, ”हम समाज के आख‍िरी पायदान पर खड़े व्यक्ति को गले लगाकर बराबरी का हक देना चाहते हैं। हम जब किसी व्यक्ति को सम्मान देते हैं और उसे गले लगाते हैं तो उसके मन की हीन भावना खत्म होती है और हौसला बढ़ता है।”

वहीं, वरुण गांधी के प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने कहा, सांसद वरुण गांधी ने पिछले 8-9 सालों में अपने वेतन का एक रुपए भी नहीं लिया है, बल्कि उसे गरीबों की सेवा व मदद करने में खर्च किया है।श्री रघुवंशी ने बताया कि सांसद वरूण गांधी ने अपना संपूर्ण वेतन गरीबों व असहाय की सेवा में समर्पित कर पूरे देश के सांसदो के बीच एक ऐसी मिसाल कायम की है जो मील का पत्थर साबित होगी।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि सांसद वरूण गांधी के कंबल वितरण समारोह में पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष करूणा शंकर द्विवेदी, पूर्व जिला अध्यक्ष गिरीश नारायण( बब्बन)सिंह ,पूर्व जिला अध्यक्ष डा0 सीताशरण त्रिपाठी, पूर्व जिला अध्यक्ष ऋषिकेश ओझा,जिला उपाध्यक्ष/नि0 पालिकाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, जिला उपाध्यक्ष सुशील त्रिपाठी,ब्लाक प्रमुख श्रवण मिश्रक, पूर्व जिला महामंत्री संजय सिंह सोमवंशी, पूर्व जिला महामंत्री श्याम बहादुर पाण्डे, जिलाध्यक्ष युवा मोर्चा मोहित सिंह, जिला मंत्री विवेक सिंह , सभी मंडल अध्यक्ष वरिष्ठ नेता व भाजपा पदाधिकारीयों सहित जिले के दिग्गज भाजपाई उपस्थित रहें।

Ashok Shrivastav

Ashok Shrivastav

State Head Uttar Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *