सुलतानपुर – फ़ैज़ाबाद की खास खबर जितेन्द्र श्रीवास्तव, फ़ैज़ाबाद रीजन हेड से

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

 

जितेंन्द्र श्रीवास्तव
रीजन हेड न्यूज मिरर
फैजाबाद

 

जाली पत्रकारों की जल्द होगी गिरफ्तारी

।।इन्टरनेट पर चल रहे पोर्टलों को नही मिला है न्यूज चैनलों का दर्जा।।

नई दिल्ली : भारत के सूचना प्रसारण मंत्रालय ने जाली पत्रकारों पर सिकंजा कसने को तैयार है । आज दोपहर को हुई प्रेस ब्रीफिंग में पत्रकारों से बात करते हुए, सूचना प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राजवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि देश भर में जितने भी प्रेस आई○डी○ लेकर घुम रहे लोगों की तत्काल जांच शुरू होगी । इस मामले में दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति पर त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया जाएगा । आगे श्री राठौर ने कहा कि कुछ दोषी लोगों के कारण अच्छे, सच्चे एवं ईमानदार पत्रकारों के छवि खराब हो रही है, एवं उनके कार्य करने में बाधा उत्पन्न हो रही है । आगे जानकारी देते हुए श्री राठौर ने कहा कि पूरे देश में कुछ पैसा लेकर जाली प्रेस आई○डी○ बांटने एवं जाली पत्रकार नियुक्ति करने तथा प्रेस के नाम पर ब्लैकमेलिंग करने का धंधा चल रहा है। जिसपर अंकुश लगाना अति आवश्यक है । इस संबंध में सभी राज्यों के प्रेस सूचना मंत्रालय को निर्देश जारी कर दिया गया है । आगे उन्होंने बताया कि जो अखबार/पत्रिका भारत सरकार के आर○एन○आई○ द्वारा रजिस्टर्ड हो या जो टीवी/रेडियो सूचना प्रसारण मंत्रालय से रजिस्टर्ड हो उसी के द्वारा पत्रकार/संवाददाता की नियुक्ति हो सकती है व केवल उसका सम्पादक ही प्रेस कार्ड जारी कर सकता है । जब न्यूज पोर्टल के बारे में पत्रकारों ने पूछा तो श्री राठौर ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि इन्टरनेट पर चल रहे न्यूज पोर्टल के रजिस्ट्रेशन का प्रावधान सूचना प्रसारण मंत्रालय में नहीं है एवं कोई भी न्यूज पोर्टल एवं केबल (डीस) टीवी पर चल रहे समाचार चैनल किसी भी तरह के पत्रकार की नियुक्ति नहीं कर सकता है और न ही प्रेस आई○डी○ जारी कर सकता है यदि कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो वह अवैध है एवं उसके विरुद्ध कार्रवाई होनी सुनिश्चित है। श्री राठौर ने आगे बताया की इन्टरनेट पर न्यूज पोर्टल चलाने पर रोक नहीं है लेकिन इनको सरकारी सहयोग प्राप्त नहीं होगा ।

 

।।सुलतानपुर का नाम कुशभवनपुर एजेंडा नपा बोर्ड की बैठक में हुआ पास,।।

बबिता बोली कुशभवनपुर हमारे लिए शान – सम्मान व स्वाभिमान का प्रतीक

सुलतानपुर। नगरपालिका बोर्ड में सुल्तानपुर का नाम बदलने का एजेंडा पास हो गया है।नपा अध्यक्ष बबिता जायसवाल ने चुनाव के दौरान शहर की जनता से कहा था कि कुशभवनपुर हमारे लिए सिर्फ चुनावी जुमला या चुनावी वादा नही बल्कि हमारे लिए शान – सम्मान व स्वाभिमान का प्रतीक है।

बबिता जायसवाल ने अपने शान के प्रतीक कुशभवनपुर का एजेंडा नपा बोर्ड की प्रथम बैठक में पास कराकर सुलतानपुर का नाम कुशभवनपुर करने की तरफ एक कदम मजबूती के साथ बढ़ाया है।उन्होने कुशभवपुर के एजेंडे को पास कराने के लिये सभासदों का आभार जताते हुए कहा है कि शासन स्तर पर भी कुशभवनपुर के लिए दमदार तरीके से पैरोकारी की जायेगी।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने कहा कि नगर पालिका अध्यक्ष बबिता जायसवाल ने शपथ ग्रहण करने के पूर्व सीताकुंड घाट स्थित भगवान कुश की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आशीर्वाद लिया था तत्पश्चात शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होकर यह जता दिया था कि कुशभवनपुर उनके लिए शान,सम्मान व स्वाभिमान का प्रतीक है।

 

*घने कोहरे में अनियंत्रित ट्रक शारदा सहायक नहर में गिरा*

*ड्राइवर कंडक्टर नहर के पानी मे डूबे ,राहगीर व् ट्रक चालको ने कड़ी मशक्कत से बचाई जान*

भेलसर फैज़ाबाद :;–मवई थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे 28 पर मवई चौराहे के निकट रविवार रात टाट लादकर लखनऊ की ओर से फैजाबाद जा रहा एक ट्रक अनियंत्रित होकर शारदा सहायक नहर में गिर गया।जिसमें सवार ट्रक चालक और उसका साथी कंडक्टर ट्रक के साथ पानी मे डूब गए।पानी मे गिरे ट्रक में फंसने के बाद कंडक्टर ने हाइवे पर जा रहे वाहन चालको से बचाने की गुहार लगाई लेकिन कोई भी वाहन नही रुक रहा था।तभी हाइवे से निकले एक ट्रक चालक ने हाइवे के बीचोबीच ट्रक खड़ा कर वाहनों को रोका और कंडक्टर को रस्सा फेंककर बाहर निकाला।घटना करीब 11 बजे रात की बताई जा रही हैं ।इस दौरान पुलिस को लोग फोन लगाते रहे लेकिन करीब तीन घंटे तक जब पुलिस मौके पर नही पहुची तो लोग हाइवे चौकी पहुचे और पुलिस को साथ मे लेकर आए।इस दौरान ड्राइवर करीब पांच घण्टे तक पानी और ट्रक के बीच मे फंसा रहा ।बाद में नहर का पानी रोकवा कर ड्राइवर को बाहर निकाला गया और तीन बजे सीएचसी मवई पहुचाया।

जानकारी के मुताबिक रविवार रात करीब 11 बजे लखनऊ से फैजाबाद टाट लादकर जा रहा ट्रक संख्या यू पी 74 टी 3678 मवई चौराहा के निकट बह रही शारदा सहायक नहर में अनियंत्रित होकर गिर गया। जिसमें ट्रक चालक पवन त्रिपाठी पुत्र अखिलेश 31 वर्ष मोइनुद्दीनपुर थाना मल्लावा जिला हरदोई और इसी गांव का निवासी साथी कंडक्टर छोटू सैनी पुत्र राम नरेश 21 वर्ष ट्रक के साथ डूब गए ।कंडक्टर छोटू सैनी ने बताया कि घटना करीब रात में 11 बजे घटी। इस दौरान वह करीब डेढ़ घंटे तक पानी मे ट्रक पर फंसा हुआ था । उन्होंने बताया कि काफी देर तक हाइवे पर आने जाने वालों से गुहार लगाई लेकिन किसी ने नही सुना।तभी निकले एक अन्य ट्रक ड्राइवर ने रस्सा फेंक कर पहले कंडक्टर को बाहर निकाला।कंडक्टर ने बताया कि पुलिस को कई मौके से फोन लगाया गया लेकिन जब फोन नही मिला तो राहगीर ट्रक ड्राइवर हाइवे पुलिस चौकी गए और पुलिस को साथ लेकर आए और ड्राइवर को बाहर निकाला इस दौरान वे करीब पांच घण्टे तक पानी मे फंसे रहे ।पुलिस ने दोनों को सीएचसी मवई पहुचाया।चिकित्सा अधिकारी डॉ अखिलेश उपाध्याय ने बताया कि घायल करीब तीन बजे सुबह अस्पताल पहुचे तो तत्काल उपचार किया गया।उन्होंने बताया कि दोनों घायलों की हालत ठीक है।फिर भी जरूरी जांच के लिए जिला अस्पताल रिफर किया गया है ।

Ashok Shrivastav

State Head Uttar Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: