भारत में वन प्लस 6 के सिल्क व्हाइट कलर वैरिएंट की बिक्री आज से शुरू

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

आज वनप्लस 6 का सिल्क व्हाइट कलर वेरिएंट पहली बार भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है। अब तक ये कलर बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं था और अब तक यह मिड नाइट ब्लैक और मिरर ब्लैक कलर्स में उपलब्ध है, ये सिल्क वाइट वनप्लस आज 5 जून से एमेजॉन इंडिया और oneplus.in पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। वनप्लस 6 का सिल्क व्हाइट वेरिएंट लिमिटेड एडिशन है जो 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ उपलब्ध है. इसकी कीमत 39,999 रुपये रखी गई है।

ऑफर्स क्या मिलेंगे?

ग्राहकों को SBI के डेबिट और क्रेडिट पर भी 2000 रूपये का डिस्काउंट मिलेगा। वनप्लस अपने फोन के साथ 12 महीने का एक्सीडेंटल डैमेज इंश्योरेंस की भी सुविधा दे रहा है, वहीं साथ में ग्राहकों को एमेजॉन प्राइम की तरफ से 250 रूपये का वीडियो गिफ्ट कार्ड भी मिलेगा और एमेजॉन किंडल पर 500 रूपये का डिस्काउंट भी। आइडिया यूजर्स के लिए भी फोन पर 2000 तक कैशबैक की सुविधा है तो वहीं क्लियरट्रिप की तरफ से फ्लाइट और होटेल बुकिंग्स पर 25000 रूपये तक के ऑफर्स मिलेंगे।

OnePlus 6 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
वनप्लस 6 में 6.28 इंच की फुल एचडी स्क्रीन दी गई है जो 1080×2260 पिक्सल रेजॉल्यूशन के साथ आता है। डिस्प्ले को मजबूती देने के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। इसका एस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। कंपनी इसे अब तक का सबसे फास्ट स्मार्टफोन बता रही है, इसमें स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट दी गई है, ये प्रोसेसर स्मार्टफोन की नेटवर्क बेहतर बनाता है और स्मार्टफोन को पहले से ज्यादा पावर एफिशिएंट बनाता है। हैवी एप्स को इस स्मार्टफोन पर काफी सहज तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसके सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये पहला स्मार्टफोन है जो लेटेस्ट एंड्रॉयड पी पर चलेगा इसमें एंड्रॉयड पी का डेवलपर प्रीव्यू वर्जन दिया गया है जो कंपनी के ओएस ऑक्सीजन के साथ आता है, इसमें 6 जीबी/8जीबी रैम मॉडल दिया गया है। इसमें फेसअनलॉक फीचर दिया गया है और महज 0.4 सेकेंड में ही इसे अनलॉक किया जा सकता है।

बात करें इसके कैमरा फ्रंट की तो इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है. प्राइमरी लेंस 16 मेगापिक्सल का Sony IMX519 सेंसर और 1.22 माइक्रॉन पिक्सल साइज के साथ आता है, वहीं इसका सेकेंडरी लेंस 20 मेगापिक्सल का दिया गया है, सेल्फी के लिए वनप्लस 6 में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वनप्लस 6 लो लाइट में भी बेहतरीन कैमरा देता है साथ ही इसका रियर और फ्रंट दोनों कैमरा पोट्रेट मोड के साथ आता है। इसबार कंपनी ने फिर ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन फीचर के साथ वापसी की है, इसमें OIS फीचर दिया गया है.

डैश चार्जिंग वनप्लस स्मार्टफोन्स की सबसे बड़ी खासियत रही है। इसबार 3300mAh की बैटरी दी गई है फास्ट डैश चार्जिंग फीचर के साथ आता है। ग्लास बॉडी होने के वाबजूद कंपनी ने इसमें वायरलेस चार्जिंग का फीचर नहीं दिया है। इसके पीछे कंपनी का तर्क है कि डैश चार्जिंग बेहद फास्ट और वनप्लस डिवाइसेज़ की खासियत है और वायरलेस चार्जिंग इतना बेहतर साबित नहीं हो सकता।

Prakash Punj Pandey

Prakash Punj Pandey

State Bureau Chhattisgarh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: