राहुल बाबा से भाजपा परेशान अमेठी में घेराबंदी

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

अशोक श्रीवास्तव फ़ैज़ाबाद रीजन हेड के लिए साथ कौशल किशोर मिश्रा ब्यूरो चीफ अमेठी
अमेठी। भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व एक माह से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को घेरने के लिए ताना बाना बुनना शुरु किया। लेकिन अमेठी के गांव रामगंज कौहार में जनसभा के दौरान भाजपा नेता के निशाने पर विकास की बात कम रही। तो राहुल दादा के ऊपर वक्ताओ का तेवर बेहद गर्म दिखा। राहुल गांधी के तीन पीढियो का विकास भाजपा को अपनी आंखो से नजर नही आ रहा है। शीर्ष नेतृत्व में अपने अन्दर झलकती राजनीति के परख को उजागर करने से बाज नही आये। उन्होने गांधी-नेहरु और योगी-मोदी को देश का दो माडल करार दिया। अब प्रदेश और देश में तीसरे दल का बिल्कुल सफाया भाजपा समझ रही है। राहुल गंाधी ने जनता की बात नही सुनी और विकास नही किया।
जबकि रामगंज कौहार मंच से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुख्य अतिथि तय में तथा अध्यक्षता भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भाई शाह के कर कमलो द्वारा आधा दर्जन सरकारी इमारतों को लोकार्पण कर खूब वाह वाही लूटने का भरसक प्रयास किया। ये निर्मित इमारते पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यकाल की है। लेकिन भाजपा परदे के पीछे अपनी इमारत बताने से गुरेज नही कर रही है। क्योंकि देश के प्रधानमंत्री बने नरेन्द्र मोदी को साढे तीन वर्ष का वक्त बीत गया। इससे जाहिर है पूर्व प्रदेश सरकार के कार्यकाल में हुए विकास कार्य भाजपा अपनी मानकर चल रही है। यही नही भारतीय जनता पार्टी ने पीपरी बांध को छोड़ दें तो कलेक्टेªट का भवन और आवास कई माह पहले प्रशासन भूमि पूजन कर चुका है।
भारतीय जनता पार्टी अपने विकास के पिटारे 106 योजनाओ को खेालकर बताने का प्रयास राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भाई शाह ने शुरु किये और एक से बारह तक किक्रेट कमेन्टरी की तरह योजनाओ को गिनवाया इसके बाद कहा कि अमेठी की धरती से राहुल बाबा को जवाब देने आये है। यही नही राहुल बाबा के उस जवाब पर अपनी भडास निकाली जिस पर राहुल गांधी कहते है कि भाजपा ने कुछ नही किया। मै यह उन्हे जवाब देता हूॅ कि मैने बोलने वाला प्रधानमंत्री देश को दिया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी राहुल गांधी को दिल्ली का शहजादा और कांग्रेस का शहजादा कहकर अमेठी के विकास से नाम खारिज करने का भरसक प्रयास कियस। श्री योगी ने कहा कि राहुल गांधी किसानो के जमीन राजीव गांधी फाण्डेशन के नाम हडप ली है। उसे वापस किसानो को दिलायेगे।भाजपा के दबाव में राहुल गांधी अब अमेठी के दौरे पर आते है। अमेठी के साथ पूरे प्रदेश के विकास का वादा मंच से मुख्यमंत्री करके लोगो को भरोसा दिलाया। वस्त्र एवं सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी किसान जबान की बात नही सुनते न ही उनके पास जाते है। मैने पीपरी गांव के लोगो की बात सुनी यहा के मतदाता गोमती नदी के कटान से बेहद परेशान थे। मैने उन्हे आश्वासन दिया था। जहाॅ पर 1990 मीटर लम्बाई में लांचिग स्प्रन एवं परक्यूपाईन स्टर्ड के निर्माण के लिए 15 करोड रुपये प्रदेश सरकार से दिलवाये जिसकी एक करोड की धनराशि से निर्माण शुरु है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने भी वर्ष 1992 में लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि अमेठी में कांग्रेस विकास नही करती। भाजपा के करनी और कथनी में अन्तर नही है। उन्होने लोगो को भरोसा दिलाया कि हिन्दुस्तान की अमेठी विकास के नाम पर अनोखी होगी।

Ashok Shrivastav

State Head Uttar Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: