प्रतापगढ़ की सुबह 9बजे तक की खास खबर ब्यूरो चीफ रमेश श्रीवास्तव के साथ ।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

प्रतापगढ़ । केंद्र सरकार के प्रस्तावित राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के गठन व उसकी नीतियों के विरोध में प्रतापगढ़ के निजी चिकित्सक भी खुलकर आ गए हैं। इसको लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले मंगलवार को जिले के निजी अस्पतालों में 12 घंटे की हड़ताल रही। इससे मरीज बेहाल रहे।

सुबह छह से शाम छह बजे तक निजी अस्पतालों में काम काज नहीं हुआ, जिससे मरीज हलकान होते रहे। सरकारी अस्पतालों में मरीजों की भीड़ रोज की अपेक्षा अधिक रही। निजी अस्पतालों के गेट पर आज हड़ताल है की सूचना चस्पा की गई थी। इस दौरान हुई बैठक में डाक्टरों के संगठन ने परिषद की नीतियों की जमकर आलोचना की। जिला इकाई के सचिव डा. मिनहाज खान ने कहा कि यह परिषद एमबीबीएस पास करने वाले चिकित्सा छात्रों को मेडिकल प्रैक्टिस करने से पहले एक परीक्षा में बैठाएगी। इसमें पास होने पर ही वह डाक्टरी कर सकेंगे, नहीं तो उनकी डिग्री मान्य नहीं होगी। चिंताजनक बात यह है कि इस प्रतिबंध से उन मेडिकल छात्रों को मुक्त रखा गया है जो विदेश में ऐसी ही डिग्री लेते हैं। इसके अलावा अन्य नीतियां भी चिकित्सा व चिकित्सक विरोधी हैं। बैठक के बाद संगठन ने प्रशासन को ज्ञापन दिया, जो प्रधानमंत्री व केंद्रीय चिकित्सा मंत्री को संबोधित था।

प्रतापगढ़ । ठंड व कोहरे के बाद भी मंगलवार को मानिकपुर शाहाबाद गंगा घाट व हौदेश्वरनाथ धाम पर गंगा स्नान के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। पौष पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाई। हर हर गंगे की गूंज से वातावरण भक्तिमय हो गया। पूर्णिमा पर गंगा का दर्शन व स्नान फलदायक माना जाता है। इस अवसर पर भोर से ही श्रद्धालुओं का मानिकपुर शाहाबाद घाट पर पहुंचना शुरू हो गया था। घाट पर अमेठी, सुल्तानपुर, ऊंचाहार, रायबरेली, समेत जनपद के आसपास के स्थानों से लोग गंगा स्नान के लिए आते है। गंगा में डुबकी लगाने के बाद तीर्थ पुरोहितों को दान दक्षिणा देकर पूजा अर्चन कर पूरे परिवार के सुख समृद्धि का आर्शीवाद ले रहे थे । गंगा स्नान करने वालों का यह क्रम पूरे दिन रुक-रुककर चलता रहा। दूर दराज से आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इसके लिए घाट पर सुरक्षा की ²ष्टि से एसओ मानिकपुर सुरेश सैनी व एसआई श्रीकांत पुलिस बल के साथ तैनात रहे। ठंड को देखते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष मानिकपुर अबूजैद गुड्डू द्वारा जगह जगह पर अलाव की व्यवस्था की गई थी। साथ ही सफाई कर्मियों को भी घाटों के अलावा रास्तों की साफ सफाई करने में लगाया गया था।

उच्चाधिकारी से जांच की मांग
प्रतापगढ़ ।जिला बार एसोसिएशन की एक आवश्यक बैठक अध्यक्ष जवाहर लाल द्विवेदी एडवोकेट की अध्यक्षता में हुई ,संचालन महामंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया ।बैठक में वरिष्ठ अधिवक्ता लल्लन सिंह के प्रार्थना पत्र पर विचार किया गया ,जिसमे बताया गया कि राजनीतिक साजिश के कारण फर्जी आरोप में लल्लन सिंह एडवोकेट के दो पुत्रों शिवा व शक्ति सिंह को फंसाया गया है ।लल्लन सिंह की छवि खराब करने तथा वादी मुकदमा भाजपा नेता द्वारा गनर प्राप्त करने के आशय से जूठी रिपोर्ट मान्धाता थाने में लिखाई गई है ।मानधाता पुलिस राजनीतिक दबाव व प्रभाव में काम कर रही है ।बैठक में सर्वसम्मत से जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से मांग की गई कि उक्त प्रकरण की जांच उप पुलिस अधीक्षक या किसी अन्य उच्चाधिकारी से निष्पक्ष जांच कराई जाए ।

प्रतापगढ़ में तैनात महिला अधिकारी की कार डिवाइडर से टकराकर पलटी,तालग्राम थाना क्षेत्र में लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर हुआ हादसा,महिला अधिकारी आदित्या सिंह समेत 4 लोग घायल,घायलों को कानपुर किया गया रेफर…
ब्रेकिंग प्रतापगढ़। जेठवारा थाना अंतर्गत डेरवा बाजार में लगातार हो रही चोरियो से व्यापारियों में आक्रोश। डेरवा धारुपुर मोड़ पर व्यापार मंडल उपाध्यक्ष भोला सेठ की बैंक की टाइनी और कंप्यूटर शॉप चलाते है आज रात चोरों ने शटर का ताला तोड़ कर बीस हज़ार लगभग व लाखो का सामान पर हाथ साफ कर दिया दुकान में लगा सी सी टीवी कैमरा तोड़ दिया और डी वी आर उठा ले गए ।आये दिन हो रही चोरियो और लूट का आज तक कोई खुलासा जेठवारा पुलिस नही कर पाई है।
जिससे व्यापारियों में पुलिस के प्रति भारी नाराजगी है। जेठवारा थाना अंतर्गतडेरवा के त्रिपाठी नगर में मोबाइल के दुकान में भी चोरी हुई है एक ही रात दो दुकानों में चोरी से व्यापारियों में आक्रोश।

Ramesh Srivastav

Bureau Chief Pratapgarh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *