प्रतापगढ़ की शाम 7 बजे तक की खास खबर ब्यूरो चीफ रमेश श्रीवास्तव के साथ

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

प्रतापगढ़ । राज्य महिला आयोग की सदस्य अनीता सिंह ने महिला उत्पीड़न की सुनवाई की,
महिला उत्पीड़न की रोकथाम एवं पीड़ित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाये-अनीता सिंह
मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वकांक्षी योजना के तहत महिला उत्पीड़न मामलों में त्वरित न्याय दिलाने के लिये उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की सदस्या श्रीमती अनीता सिंह ने आज लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण गृह में महिला उत्पीड़न से जुड़े शिकायतों की सुनवायी की। उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की सदस्या के समक्ष आज कुल 3 महिलाओं ने अपनी शिकायत शिकायतें दी जिसमें नगीना बेगम निवासी दहिलामऊ ने अपने पति मो0 असलम के खिलाफ अत्याचार करने की शिकायत, हीरामनि जायसवाल निवासी इलाहाबाद ने बताया कि उनके नाती को पतंजलि स्कूल से उनके दामाद मनोज जायसवाल जो कि कुण्डा में निवास करते है द्वारा उठा ले जाने की शिकायत एवं प्रभावती सैनी ने अपनी पुत्री पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ शिकायती पत्र दिया। आयी हुई समस्त शिकायतों कों सम्बन्धित थाने के थानाध्यक्ष को भेजने का निर्देश राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती अनीता सिंह ने दिया और कहा कि इन शिकायतों का तत्काल निस्तारण कराये। उन्होने यह भी कहा कि महिलायें अपने उत्पीड़न सम्बन्धी कोई भी शिकायत उपस्थित होकर शिकायती प्रार्थना पत्र दे सकती है। जिसकी सुनवाई के लिये महिला आयोग द्वारा त्वरित निस्तारण के लिये कार्यवाही की जायेगी। उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की सदस्य ने कहा कि महिलाओं के उत्पीड़न से सम्बन्धित जो भी शिकायतें पुलिस विभाग में आये उसके निस्तारण में लापरवाही न बरती जाये अगर यदि पुलिस विभाग द्वारा लापरवाही की जायेगी तो सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। श्रीमती सिंह के प्रथम आगमन पर महिला उत्पीड़न से सम्बन्धित अधिकारी अनुपस्थित थे जिसके लिये उन्होने निर्देशित किया कि महिलाओं के उत्पीड़न से सम्बन्धित शिकायतों पर बिल्कुल लापरवाही बर्दास्त नही की जायेगी। इस मौके पर क्षेत्राधिकारी सदर रवि सिंह, महिला थानाध्यक्ष दुर्गावती यादव, बाल संरक्षण अधिकारी अभय कुमार शुक्ला, महिला समाख्या की सरोज सिंह, जिला कार्यक्रम समन्वयक से सम्बन्धित महिलाये उपस्थित रही।

 

प्रतापगढ़ । कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी ने सभी स्कूल 07 जनवरी तक के लिए किये बंद

जिलाधिकारी श्री सुहास एल. वाई. ने कड़ाके की ठंड एवं कोहरे को देखते हुए कक्षा 12 तक के सभी स्कूलों को आगामी 07 जनवरी 2018 तक बंद करने का आदेश दिया है। उक्त आदेश सभी ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों मे लागू रहेगा।

प्रतापगढ़ । एच0आई0वी/एड्स से सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियों के प्रशिक्षण की कार्यशाला 04 जनवरी को
मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आर0के0 नैय्यर ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम अवगत कराया है कि एच0आई0वी0/एड्स कार्यक्रम के अन्तर्गत संवेदीकरण/प्रशिक्षण जनपद के जिला स्तरीय अधिकारियों की एक कार्यशाला दिनांक 04 जनवरी 2018 को सायं 3.30 बजे (जिला स्वास्थ्य समिति के बैठक के उपरान्त) जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी महोदय की अध्यक्षता में विकास भवन प्रतापगढ़ के सभागार में आयोजित की जायेगी।

प्रतापगढ़ । सिंचाई बन्धु की बैठक 09 जनवरी को
जनपदीय सिंचाई बन्धु प्रतापगढ़ की बैठक दिनांक 09 जनवरी 2018 को पूर्वान्ह 11 बजे सिंचाई निरीक्षण भवन, सभागार प्रतापगढ़ में आयोजित की जा रही है जिसकी अध्यक्षता उ0प्र0 शासन द्वारा नामित उपाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह द्वारा की जायेगी। बैठक में जनपद के जनप्रतिनिधिगण, जनपदीय अधिकारी एवं कृषकगण उपस्थित रहेगे।

प्रतापगढ़ । सांसद प्रमोद तिवारी के प्रयास से स्वीकृत हुआ अठेहा कालाकांकर मार्ग।

सासद हरिबंश ने इसे अपना प्रयास बताया।*अठेहा कालाकांकर मार्ग पर बयान देना सांसद हरिबंश सिंह को भारी पड़ गया। कुछ दिन पूर्व लालगंज में पत्रकारों से बात करते हुए सांसद हरिबंश ने कहा था कि अठेहा कालाकांकर मार्ग को स्वीकृत कराकर मैने रामपुरखास को विकास का तोहफा दिया है सांसद हरिबंश के बयान के बाद जिले में हलचल तेज हुई। जबकि इस सड़क को राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी के अनुरोध पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने स्वीकृति प्रदान की थी। इसका पत्र भी मंत्री द्वारा सूचनार्थ सांसद प्रमोद तिवारी को भेजा गया था।
पत्र संलग्न।।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन
प्रतापगढ़। यूपी बोर्ड परीक्षा में हो रहे प्रयोगात्मक परीक्षा के नाम पर कालेजों द्वारा अवैध धन उगाही के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जिला विद्यालय निरीक्षक को ज्ञापन सौंपा यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षा के नाम पर कई विद्यालयों में ₹500 से लेकर ₹15000 तक की वसूली किए जाने का आरोप अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जिला विद्यालय निरीक्षक को ज्ञापन सौंपकर धन उगाही करने वाले विद्यालयों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की मांग संबंधित ज्ञापन जिला संयोजक विवेक पांडे ने सौंपा ज्ञापन देते समय जिला सह संयोजक अमन त्रिपाठी नगर मंत्री प्रवीण के साथ साथ अतिथि शर्मा संदीप पांडे दुर्गेश मिश्रा सूरज उपाध्याय अनिकेत तिवारी आकाश सिंह अर्पित तिवारी सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे

Ramesh Srivastav

Bureau Chief Pratapgarh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: