निकाय चुनाव परिणाम 2017 :बीजेपी की शानदार जीत की ये है वजह :

  • 7K
  • 4K
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    11K
    Shares

 

यूपी निकाय चुनाव परिणाम की गुथी अब सुलझने लगी है ।अभी तक भाजपा 10 से ज्यादा सीटों पर जीत का झंडा फहराते हुए दिख रही है। ये जीत भाजपा के लिए गुजरात चुनाव में मील पत्थर साबित हो सकतीं है .जिस तरह से नोटबंदी, जी एस टी एवं योगी के कार्यशैली पर उंगली उठाई जा रही थी उससे बीजेपी की जीत मुश्किल दिख रही थी, लेकिन हलिये नतीजों ने बीजेपी की जीत पक्की कर दी है. आइये जानते है बीजेपी की शानदार विजय की वजह .

ये भी पढ़ें :- तो इन गलतियों की वजह से निकाय चुनाव हारी समाजवादी पार्टी.

1- चुनावी रणनीति में माहिर – इससे कटाई नहीं नाकारा जा सकता कि भाजपा कि चुनावी रणनीति प्रभावी है . भाजपा ने निकाय चुनावों के लिए सोंची समझी योजना बनाई और पूरी रणनीति के साथ चुनाव मैदान में उतरे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अन्य नेताओं ने 40-40 सभाएं की। वहीं दूसरी तरफ अन्य पार्टी के नेताओं जैसे अखिलेश मायावती आदि कोई इस चुनाव के लिए प्रचार करने तक नहीं आया।

2-कायम है नमो का जलवा – नोटबंदी एवं जी एस टी के बाद ये कयास लगाय जा रहे थे कि अब मोदी कि लहर ख़त्म हो चुकी है , लेकर जमीनी स्तर पर अभी भी लोग नमो नमो ही कर रहे है. जनता ने मोदी के नाम पर वोट दिया है .

ये भी पढ़ें-यूपी निकाय चुनाव परिणाम 2017 :बीजेपी का जलवा कायम ,सपा-कांग्रेस बॉउंड्री के बाहर

3- बीजेपी समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं की अटूट मेहनत व प्रेम :– इसमें कोई शक नहीं कि जितना तल्लीनता और गंभीरता से बीजेपी समर्थक और कार्यकर्ता अपनी पार्टी के लिए प्रचार करती है, उतनी शिद्दत अन्य पार्टी के समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं में देखने को नहीं मिलती.

4-उम्मीदवार के चयन में माहिर :- किसी भी पार्टी कि हर जीत का सबसे बड़ा फैसला इस बात से होता है कि पार्टी ने किस व्यक्ति को सीट दिया है. आज कि जनता पार्टी के साथ साथ उम्मीदवार के व्यक्तित्व को देख समझ कर मतदान करती है. बीजेपी उम्मीदवार के चयन में माहिर है .

5- योगी की लोकप्रियता – निकाय चुनाव योगी सरकार के लिए एक टेस्ट था, जिसमे योगी सरकार अव्वल नंबर लाने में सफल रही है. बात चाहे पुलिस महकमे में बदलाव की हो, या फिर एंटी रोमियो स्कवाड की, योगी के हर फैसले को जनता ने दिल से अपनाया है.

यूपी निकाय चुनाव मतगणना : वाराणसी और फिरोजाबाद में बीजेपी मेयर उम्‍मीदवार आगे

6-नोट बंदी – निकाय चुनाव के हलिये नतीजों ने यह स्पस्ट कर दिया है की यूपी की जनता मोदी के नोटबंदी के ऐतिहासिक फैसले से खुश है. नोटेबंदी और जी एस टी जैसे फैसलों से बीजेपी ने जनता का भरोसा जीतने ने सफल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: